Site icon Bollywood Masala

अक्षय कुमार की 10 कॉमेडी मूवी जिसे देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे

अक्षय कुमार बॉलीवुड का एक ऐसा चेहरा है जिसके बिना बॉलीवुड अधूरा है। अक्षय कुमार एक ऐसे एक्टर है जो हर फील्ड में बखूबी काम कर सकते है।

चाहे कॉमेडी फिल्म हो या देशभक्ति या रोमांटिक, हर फिल्म में अक्षय ने अपने दर्शकों का दिल जीता है। हालांकि बीते कुछ दिनों से उनकी फिल्में काफी फ्लॉप जा रही है। लेकिन अक्षय कुमार की कई फिल्मों ने रिकॉर्ड तक तोड़ा है।

जैकलिन के पैंट में हाथ डालते देखे गए अक्षय कुमार, पैंट में हाथ डाल कर पकड़ लिया हीरोइन का…..

और आज हम आपको अक्षय कुमार की ऐसी 10 कॉमेडी फिल्मों के बारे में बताने वाले है जिन्हे देखने के बाद आप भी हस्ते हस्ते लोट पोट हो जायेंगे।

1. हेरा फेरी

हेरा फेरी 2000 में रिलीज हुई है, इसका सीक्वल 2006 में फिर हेरा फेरी के नामे से भी आया था। इस फिल्म ने दर्शकों को इतना हसाया था की इसे आज तक की बेस्ट कॉमेडी मूवी कहा जाता है।

जानिए आज किस हाल में हैं, फिल्म राउडी राठौर में अक्षय कुमार की बेटी का किरदार निभाने वाली अनन्या

2. फिर हेरा फेरी

2006 में आई फिल्म फिर हेरा फेरी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। लोगो ने इस फिल्म को इतना पसंद किया की ये फिल्म उस साल की बेस्ट मुवीज में से एक थी।

3. गरम मसाला

अक्षय कुमार की फिल्म गरम मसाला 2005 में रिलीज हुई थी। यहां तक की इस फिल्म के लिए अक्षय को बेस्ट एक्टर इन कॉमिक रोल का प्राइस भी मिला था। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ साथ जॉन अब्राहम भी थे, और ये फिल्म उस समय की हिट फिल्मों में से एक है।

4. आवारा पागल दीवाना

अक्षय कुमार की ये फिल्म साल 2002 में आई थी, जिसमे जॉनी लीवर ने छोटा छतरी का किरदार निभाया था। और लोगो ने उसे काफी पसंद भी किया था। इस फिल्म का सीक्वल 2005 में दीवाने हुए पागल के नाम से भी आया था।

5. वेलकम

2007 में रिलीज हुई वेलकम फिल्म को लोग आज भी देखना पसंद करते थे। इस फिल्म में एक आम आदमी को एक डॉन की बहन से प्यार करने की क्या सजा मिलती है ये दिखाया गया है, लेकिन एक बहुत ही फनी अंदाज में। अक्षय कुमार की बेस्ट फिल्मों में इस फिल्म का नाम जरूर आता है।

6. भागम भाग

अक्षय कुमार की फिल्म भागम भाग 2006 में आई थी जिसमे परेश रावल, राजपाल यादव और गोविंदा ने बहुत ही बेहतर रोल निभाया है। इस फिल्म की कहानी एक मर्डर पे आधारित है जिसे पता नही किसने किया है, लेकिन इस फिल्म ने लोगो को हसा हसा के पागल कर दिया था।

7. दे दना दन

ये फिल्म 2009 में रिलीज हुई थी, जिसे बनने में कुल एक साल लगे थे। इसकी शूटिंग 1 दिसंबर 2008 में शुरू हुई और 27 नवंबर 2009 में फिल्म को रिलीज कर दिया गया था। इस फिल्म में कैटरीना कैफ, परेश रावल, सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी थी, और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस हिट भी हुई थी।

8. भूल भुलैया

2007 में आई भूल भुलैया एक हिंदी हॉरर कॉमेडी फिल्म है। इसके अक्षय कुमार के साथ साथ विद्या बालन भी है जिन्होने इसमें मोंजुलिका का किरदार निभाया हैं। ये फिल्म इतनी एपिक है की आज भी लोग इसे देखना पसंद करते है।

9. खट्टा मीठा

2010 में आई ये फिल्म एक पॉलिटिकल सैटिरिकल कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में एक गरीब कॉन्ट्रैक्ट सचिन तिंचुकले की कहानी बताई गई है।

10. हे बेबी

ये कॉमेडी फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी 3 लडको के इर्द गिर्द घूमती है जिसे एक बच्ची मिल जाती है और उन्हें पता नही होता की ये बच्ची किसकी है।

Exit mobile version