Site icon Bollywood Masala

कंगना की धाकड़ से पहले इन सितारों की बिग बजट फिल्में हो चुकी हैं बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे धाकड़ अभिनेत्री कही जाने वाली कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ इन दिनों काफी ज्यादा लोकप्रियता बटोर रही है।

लेकिन इसके पापुलैरिटी बटोरने की वजह फिल्म की कामयाबी नहीं बल्कि नाकामयाबी है। दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दें यह फिल्म पिछले 5 सालों की सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई है।

कंगना रनौत के करियर की लगातार 9वी फ्लॉप फिल्म बताई जा रही है। बता दे फिल्म के ट्रेलर आने के बाद से हर कोई फिल्म की खूब तारीफ कर रहा था।

काफी लोग मान रहे थे कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी-बड़ी रिकॉर्ड स्थापित करेगी लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह धड़ाम हो गई।

बता दे यह फिल्म काफी बड़े बजट की फिल्म बताई जा रही थी और कंगना से पहले भी कई सारे सुपरस्टार बड़ी बजट वाली फिल्में बनाकर बॉक्स ऑफिस पर नाकामयाबी झेल चुके हैं।

आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल के जरिए आपके सामने उन सुपरस्टार और उनकी बिग बजट फिल्मों का जिक्र करने जा रहे हैं जो कि बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरी फ्लॉप साबित हुई थी।

1. रावन

शाहरुख खान की साई फाई फिल्म है रावन भले ही आज भी दर्शकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद की जाती है लेकिन उन दिनों इस फिल्म का बजट बहुत ही ज्यादा था।

यह तक बताया जा रहा था कि इस फिल्म का लगभग लगभग बजट 100 करोड़ रुपए रखा गया था और बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म अपने बजट जितना ही कलेक्शन कर पाई थी और फ्लॉप साबित हुई थी।

2. 2.0

रजनीकांत के करियर की सबसे बड़ी बजट वाली फिल्म रोबोट का दूसरा पार्ट बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा ब्लॉकबस्टर साबित नहीं हुआ था।

इस फिल्म के ना कामयाबी की वजह पुअर बैकग्राउंड कहानी बताई जा रही थी, यह फिल्म सिर्फ अपनी लागत ही बॉक्स ऑफिस पर निकाल पाई थी।

3. अटैक

अभी कुछ महीने पहले ही जॉन अब्राहम की फिल्म अटैक रिलीज की गई थी, इस फिल्म में जॉन अब्राहम को एक रोबोट के तौर पर काम करते हुए देखा गया था।

भले ही यह कांसेप्ट हॉलीवुड की दुनिया में काफी पुराना है लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में इसे नए रूप से लाने की कोशिश की गई थी, लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी।

4. ट्यूबलाइट

फिल्म बजरंगी भाईजान के बाद सलमान खान ने अपने भोलेपन से दर्शकों को एक बार फिर से मनोरंजन करने कोशिश की थी।

लेकिन उनकी फिल्म ट्यूबलाइट दर्शकों का बिल्कुल भी मनोरंजन नहीं कर पाई थी और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी।

कुछ लोग तो यह तो बता रहे थे कि इस फिल्म को फर्स्ट हाफ तक देखना उनके लिए काफी बड़ा चैलेंज था।

5. शिवाय

अजय देवगन के करियर की सबसे बेस्ट एक्शन थ्रिलर फिल्म कही जाने वाली शिवाय आज भी दर्शकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद की जाती है।

लेकिन इस फिल्म का बजट इतना ज्यादा हो गया था कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई थी।

बता दें फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने एक और बड़ी गलती की थी कि इस फिल्म को ए दिल है मुश्किल के साथ लांच किया था, जिसकी वजह से भी इस फिल्म की कमाई पर काफी ज्यादा असर हुआ था।

Exit mobile version