Site icon Bollywood Masala

बॉलीवुड इंडस्ट्री के इन 5 अभिनेताओं ने फिल्मों में साइड रोल निभाकर हासिल की थी लोकप्रियता

वैसे बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह अक्सर देखा जाता है कि लोग फिल्म देखते वक्त या फिल्म के मेन लीड की ओर ही अपना ज्यादा ध्यान देते है और यही यही जानना चाहते हैं, कि फिल्म का मुख्य हीरो-हीरोइन कौन है।

सिनेमाघरों में तालियां भी अक्सर उन्हीं लोगों को ही मिलती हैं और ऑडियंस भी फिल्म के मेन कैरेक्टर को ही लेते हैं पर लोगो की कभी साइड रोल या सपोर्टिंग रोल के किरदारों पर तो नजर ही नहीं जा पाती।

पर बाॅलीवुड इंडस्ट्री के कुछ एक्टर ऐसे भी हैं जोकि फिल्मों में साइड रोल्स करते हुए दिखाई देते है और उन्होंने इस धारणा को पूरी तरह से बदल कर रख डाला है।

Read More: अरिजीत सिंह से लेकर बादशाह तक, स्टेज परफॉर्मेंस के घण्टे के लाखों रुपये लेते हैं ये 7 सिंगर

उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर न सिर्फ तालियां बटोरीं बल्कि अपनी एक अलग फैन बेस ही बना डाला है। आज हम ऐसे ही कुछ साइड राेल्स की बात आपसे करने वाले हैं

फिल्म सीरीज “हेरा फेरी” में परेश रावल

परेश रावल ने अपनी एक्टिंग से लोगों का बहुत ही ज्यादा मनोरंजन किया है। कॉमेडी फिल्मों में तो उनका किरदार एक दम निखर कर सामने आता है।

फिल्म हेराफेरी में उन्होंने बाबूराव आप्टे का किरदार निभाकर हर किसी को हैरत में डाल दिया था।

आज भी फिल्म में उनके कॉमेडी डायलॉग दर्शको को पेट पकड़ कर हसने को मजबूर कर देते है।

फिल्म “तनु वेड्स मनु” में दीपक डोबरियाल

साल 2011 की सबसे हिट फिल्म कही जाने वाली ‘तनु वेडस मनु’ तो आपको जरूर ही याद होगी इस फिल्म में आर माधवन और कंगना रनौत की एक्टिंग में हर किसी को हर किसी का खूब मनोरंजन किया था

इस फिल्म में दीपक डोबरियाल को साइड रोल में देखा गया था और उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों को पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर दिया था।

फिल्म “बजरंगी भाईजान” में नवाजुद्दीन सिद्दीकी

सलमान खान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म कही जाने वाली बजरंगी भाईजान में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक रिपोर्टर का रोल निभाया था, जो कि पहले सलमान खान को एक जासूस समझता है

लेकिन जब उसे सलमान खान के असलियत पता चलती है तो मुन्नी को उसके घर पहुंचाने के लिए खुद भी जुट जाता है।

इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का किरदार बहुत ही बेहतरीन था और उन्होंने अपने एक्टिंग के लिए खूब तालियां बटोरी थी।

“बरेली की बर्फी” में राजकुमार राव

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन अभिनेता कहे जाने वाले राजकुमार राव को आज किसी भी परिचय की आवश्यकता नहीं है।

फिल्म बरेली की बर्फी में मुख्य अभिनेता के तौर पर आयुष्मान खुराना को देखा गया था लेकिन इस फिल्म में राजकुमार राव एक को एक्टर के रूप में दिखाई दिए थे।

लेकिन उनका रोल देख कर कोई भी नहीं कह पा रहा था कि इस फिल्म में वह मेन लीड में नहीं दिखाई दे रहा है, उनका प्रीतम विद्रोही वाला रोल देखकर तो हर कोई पूरी तरह हैरान रह गया था।

फिल्म “स्त्री” में पंकज त्रिपाठी

इंडियन वेब सीरीज के किंग कहे जाने वाले पंकज त्रिपाठी ने मिर्जापुर वेब सीरीज में कालीन भैया का किरदार निभा कर खूब लोकप्रियता बटोरी थी।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में इनको ज्यादातर साइड रोल में ही देखा गया था लेकिन उन्होंने जितनी भी फिल्मों में काम किया।

उन सभी फिल्मों में उनको अपनी एक्टिंग के लिए काफी ज्यादा सराहना मिली थी। फिल्म “स्त्री” में वह एक लाइब्रेरियन के रोल में देखे गए थे।

उन्होंने हर किसी को अपने डायलॉग से पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर दिया था। फिल्म में उनका डायलॉग सब का लिंक सबका आधार लिंक है उसके पास काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था।

Exit mobile version