Site icon Bollywood Masala

लाल सिंह चड्डा से पहले इन 6 हॉलीवुड फिल्मों का रीमेक बना चुका है बॉलीवुड

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हॉलीवुड फिल्मों का रिमेक होना अब तो बहुत ही ज्यादा आम बात हो गई थी। हॉलीवुड की कई सारी फिल्मों का बॉलीवुड में रीमेक किया जा चुका है और कभी कभी तो फिल्म के निर्माता इन फिल्मों के ओरिजनल मेकर्स को रिफरेंस तक नही देते हैं।

आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल के जरिए आपके सामने उन सभी फिल्मों का जिक्र करने जा रहे है जो कि हॉलीवुड फिल्मों का रीमेक है:

1. धमाल

2007 में रिलीज की गई धमाल फिल्म में मुख्य भूमिका में संजय दत्त समेत अशरद वारसी और रितेश देशमुख जैसे अभिनेताओं को अपनी एक्टिंग से दर्शकों का मनोरंजन करते हुए देखा गया था।

यह फिल्म हॉलीवुड की सबसे बेहतरीन कॉमेडी ड्रामा कही जाने वाली it is a mad mad mad mad World की रीमेक है जो कि साल 1963 में रिलीज की गई थी

2. मर्डर

इस फिल्म में इमरान हाशमी और मल्लिका शेरावत को मुख्य भूमिका में देखा गया था बता दे यह फिल्म 2004 में रिलीज की गई थी और इस फिल्म का ओरिजनल वर्जन 2002 में अनफैथफुल (Unfaithful) के नाम से रिलीज हो चुका है।

3. अग्निपथ

वैसे तो इस फिल्म का बॉलीवुड में भी रीमेक बन चुका है पर यह फिल्म हॉलीवुड की नामी फिल्म स्कारफेस (Scarface) की कॉपी है जोकि साल 1983 में रिलीज की गई थी।

4.बिच्छू

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन क्राइम थ्रिलर कही जाने वाली फिल्म भी हॉलीवुड की रिमेक है। बता दें इस फिल्म का ओरिजनल वर्जन लियोन द प्रोफेशनल (Leon The Professional) के नाम से रिलीज किया गया था।

5. मर्डर 2

इमरान हाशमी के करियर की सबसे बेस्ट फिल्म मानी जाने वाली मर्डर 2 में विलेन का खतरनाक रूप तो आपको जरूर ही याद होगा। इस फिल्म का थीम और म्यूजिक लोगो को काफी डरा रहा था और यह फिल्म कोरियन फिल्म चेसर (chaser) 2008 में रिलीज की गई थी।

6. एक विलेन

साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म एक विलेन में रितेश देशमुख का नेगेटिव रोल लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आया था पर यह फिल्म भी कोरियन फिल्म आई सा द डेविल (I Saw The Devil) की रीमेक है।

Exit mobile version