Site icon Bollywood Masala

बॉलीवुड की इन हिट फिल्मों के सीक्वल हो गए थे फ्लॉप

जब कोई फिल्म बहुत बड़ी हो जाती है तो उसके सीक्वल की चर्चा भी होनी शुरू हो जाती है और बॉलीवुड में सीक्वल फिल्मों का हमेशा से ही काफी क्रेज रहा है।

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिनके सीक्वल को फैंस ने अपना भरपूर प्यार दिया लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसी भी फिल्में रही है जिनके सीक्वल बुरी तरह से फ्लॉप हो गए।

तो आज हम आपको कुछ ऐसी बॉलीवुड फिल्मों के सीक्वल के बारे में बताने जा रहे है जो फ्लॉप हो गयी।

1) सड़क 2

महेश भट्ट के 1991 में फिल्म सड़क को डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में संजय दत्त और पूजा भट्ट ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में शुमार थी।

ऐसे में जब महेश भट्ट ने इस फिल्म के सीक्वल बनाने की बात कही तो लोग इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार करने लगे। सड़क 2 साल 2020 में डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी।

इस फिल्म में संजय दत्त, आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी लेकिन फिल्म बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हो गयी। दर्शकों ने इसे आलिया भट्ट की अबतक की सबसे बेकार फिल्म करार दे दिया।

2) हंगामा 2

जब भी बॉलीवुड में कॉमेडी फिल्मों की बात होगी तो डायरेक्टर प्रियदर्शन का नाम भी लिया जाएगा। प्रियदर्शन की फिल्म हंगामा 2003 में बड़े परदे पर रिलीज की गयी थी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे।

इस फिल्म में अक्षय खन्ना, रिमी सेन, आफताब शिवदसानी और परेश रावल मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए थे। इन सभी ने अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों की काफी वाहवाही बटोरी थी।

इसके बाद प्रियदर्शन ने हंगामा 2 फिल्म बनाई बनाई जो 2021 में डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी इस फिल्म में परेश रावल, मीज़ान जाफरी, शिल्पा शेट्टी और आशुतोष राणा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म फ्लॉप साबित हो गयी

3) स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2

करण जौहर ने 2012 में स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म को डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के जरिये आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे स्टार्स ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था।

आज ये तीनों ही स्टार्स बॉलीवुड में मुकाम बना चुके हैं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गयी थी।

2019 में जब इसका सीक्वल आया तो दर्शकों को उम्मीद थी कि इसका सीक्वल पहली वाली से भी बेहतर होगा लेकिन हुआ इसका उल्टा फिल्म फ्लॉप हो गयी क्योंकि ना तो फिल्म की कहानी में दम नजर आया और ना ही फिल्म के स्टार्स की एक्टिंग में दम नजर आया था।

इस फिल्म से तारा सुतारिया और अनन्या पांडे ने अभिनय की दुनिया में अपना कदम रखा था। इन दोनों के अलावा टाइगर श्रॉफ भी मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्मके डायरेक्टर पुनीत मल्होत्रा थे।

4) डेढ़ इश्किया

2010 में इश्किया फिल्म रिलीज हुई थी और यह फिल्म दर्शकों को लुभाने में कामयाब रही थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका नसीरुद्दीन शाह, अरशद वारसी और विद्या बालन ने निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक चौबे थे।

इस फिल्म में सभी कलाकारों के अभिनय की तारीफ की गयी थी। जब 2014 में अभिषेक चौबे ने इसका सीक्वल डेढ़ इश्किया बनाया और मुख्य भूमिका में नसीरुद्दीन शाह और अरशद वारसी के अलावा माधुरी दीक्षित और हुमा कुरैशी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आयी और इसका मुख्य कारण फिल्म की बेकार कहानी का होना था।

5) तुम बिन 2

2001 में अनुभव सिन्हा ने तुम बिन जैसी बेहतरीन फिल्म दर्शकों के सामने पेश की थी और दर्शकों ने भी फिल्म को अपना भरपूर प्यार दिया था। इस फिल्म में प्रियांशु चटर्जी, संदली सिन्हा और राकेश बापट मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए थे।

फिल्म अच्छे अभिनय, अच्छी कहानी और अच्छे म्यूजिक के कारण बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गयी थी। इस फिल्म का सीक्वल तुम बिन-2 साल 2016 में रिलीज किया गया।

सीक्वल का म्यूजिक तो लोगों को काफी अच्छा लगा लेकिन फिल्म पहले पार्ट की तरह दर्शकों को लुभाने में कामयाब नहीं हो सकी। इस फिल्म में नेहा शर्मा, आशिम गुलाटी और आदित्य सील ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

Exit mobile version