Site icon Bollywood Masala

इन 5 अभिनेताओं ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल का किरदार निभाने के लिए कर दिया था मना

कई बार इंसान अपने द्वारा लिए गए फैसले पर पछतावा करता है। ऐसा ही कुछ कुछ बड़े स्टार्स के साथ भी देखने को मिला है।

उनके पास एक बड़ा सुनहरा मौका था कि वो लोगों के दिलों में अपनी जगह बना सकते थे। मगर उन्होंने अपने लिए कुछ और चुनना बेहतर समझा।

तो यहां हम आपको उन पांच अभिनेताओं के बारे में बताने रहे है जिनके पास टीवी के मशूहर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल बनने का मौका था लेकिन उन्होंने किसी कारण के चलते शो का हिस्सा बनने से मना कर दिया।

बाद में जेठालाल का किरदार दिलीप जोशी ने निभाया है और इसका रिजल्ट सबके सामने है। दिलीप जोशी ने इसी शो के चलते घर-घर में अपनी जगह बना ली है।

आम से खास बन चुके दिलीप जोशी खुद को भाग्यशाली समझते है कि उन्हें जेठालाल के रूप में काम करने का मौका दिया गया। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि:

”तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए हां कहने से पहले मैं एक साल से ज्यादा समय तक खाली बैठा था। जिस सीरियल में मैं काम कर रहा था उसका रनटाइम खत्म हो चुका था और उस समय मैं काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा था।

मैं समझ नहीं पा रहा था कि मुझे क्या करना चाहिए। मुझे महसूस हो रहा था कि मुझे अपना अभिनय का करियर छोड़ देना चाहिए। तभी भगवान की कृपा से मुझे ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में काम करने का मौका मिल गया।”

तो चलिए आपको उन अभिनेताओं के बारे में बताते है जिन्हें ये किरदार ऑफर किया गया था।

1. कीकू शारदा

कीकू शारदा, आजकल ‘द कपिल शर्मा शो’ में काम करते हुए नजर आ रहे है और वो जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर देते है।

जेठालाल की भूमिका निभाने के लिए कीकू से संपर्क किया गया था लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था।

रिपोर्ट्स में कहा गया था कि कीकू कोई फुल टाइम सीरियल में काम नहीं करना चाहते थे। वो स्टैंड-अप कॉमेडी करने में ही काफी खुश थे।

2. राजपाल यादव

राजपाल यादव ने बॉलीवुड में अपना एक अलग मुकाम बनाया है। उन्होंने इसलिए जेठालाल का किरदार निभाने से मना कर दिया था क्योंकि वो सिर्फ वो बॉलीवुड पर ही ध्यान देना चाहते थे।

3. योगेश त्रिपाठी

योगेश त्रिपाठी ‘भाबीजी घर पर हैं’ और ‘हप्पू सिंह की उलटन पलटन’ में काम कर रहे है। रिपोर्ट्स के अनुसार तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मेकर्स ने उनसे भी शो के मेकर्स जेठालाल की भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया था।

मगर वो दूसरे शो की शूटिंग में बिजी हकाल रहे थे और इसी कारण उन्होंने मेकर्स से इस शो में काम करने से मना कर दिया था।

4. एहसान कुरैशी

एहसान कुरैशी एक स्टैंड अप कॉमेडियन है। मगर बहुत ही कम लोगों को इस बारे में जानकारी होगी कि वो बहुत अच्छा अभिनय भी करते है।

उनकी इसी स्किल्स को देखते हुए उन्हें भी जेठालाल का रोल ऑफर हुआ था। मगर उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया था।

5. अली असगर

अली जेठालाल के रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद थे लेकिन अली इस शो के लिए समय निकालने में कामयाब नहीं हो पाए।

अली ने कहानी घर घर की, कुटुंब, कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल जैसे शोज में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया है।

Exit mobile version