Site icon Bollywood Masala

लोगों के सामने स्टाइल मारने वाले इन 5 अभिनेताओं के पीछे काम करते हैं ये लोग…

बॉलीवुड, हॉलीवुड या फिर कोई भी फिल्म इंडस्ट्री हो वो दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। इस चीज में वो कभी असफल तो कभी सफल हो जाते हैं।

वैसे तो लोग द्वारा फिल्मों को परिकल्पना कहा जाता हैं। हालांकि उसकी कहानियों को सच मान कर भी दर्शक बड़े ही शौक से देखते है और अपना भरपूर प्यार दिखाते हैं।

आप सीधे शब्दों में कह सकते है कि फिल्में लोगो के जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुकी हैं। फिल्मों को देखने से लोगों का काफी मनोरंजन होता हैं।

इसके अलावा फिल्में लोगों के विश्वास, विचार व नजरिये पर भी गहरा असर डालती हैं। फिल्मों के जरिये कई सामजिक कुरीतियों को सबके सामने लाने में मदद् की है। इस वजह से लोगों की सोच में काफी बदलाव देखने को मिला है।

सिनेमा को कहा जाता है लार्जर देन लाइफ

आपको बता दे कि सिनेमा को सिनेमा को लार्जर देन लाइफ भी कहा जाता है इसके पीछे का कारण यह है कि बड़े परदे पर जो दिखाया जाता है वो काल्पनिक होता है।

फिल्मों में दिखाए गए फाइट सीन हमे हैरान और उत्साहित भी कर देते हैं। वहीं जब ये सीन लोगों के चेहते कलाकार बड़े परदे पर करते है तो फिल्म देखने का मजा दुगना हो जाता हैं।

जब हम किसी अभिनेता या अभिनेत्री को बड़ी ही बहादुरी से एक्शन सीन करते हुए देखते हैं तो हमने ये कभी नही सोचा की आखिर वो ये इतनी आसानी से कैसे कर लेते हैं।

तो आज हम उन लोगों के बारे में आपको बताने जा रहे है जो असली चेहरा के पीछे रहकर चुपचाप अपना काम किया करते हैं। इनको हम बॉडी डबल या स्टंट मैन के नाम से जाना जाता हैं।

बॉडी डबल का इस्तेमाल करने के मामलें में टॉप पर सलमान खान है काबिज

बॉलीवुड के दबंग यानि सलमान खान सबसे ज्यादा बॉडी डबल का इस्तेमाल किया करते हैं। उन्होंने प्रेम रतन धन पायो, एक था टाइगर, रेस थ्री जैसी अन्य फिल्मों में बॉडी डबल का इस्तेमाल किया है।

सलमान की इन सभी फिल्मों में परवेज ने बॉडी डबल का काम किया है। बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान ने चेन्नई एक्सप्रेस,रईस में बॉडी डबल का इस्तेमाल किया था।

हालांकि सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह है कि बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि की अक्षय कुमार भी भी कभी कभी बॉडी डबल की मदद ले लेते हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री की स्टंटवुमेन सनोबर ऐश्वर्या राय करीना कपूर, प्रियंका चोपडा और कट्रीना कैफ के लिए स्टंट कर चुकी हैं।

वहीं परिणीति चोपडा, करीना कपूर ,आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण के लिए बॉडी डबल गीता टंडन करती हैं।

आश्चर्य की बात है की कुछ पैसों के लिए अपनी जान को खतरे में डालने वाले ये रियल लाइफ स्टंट मैन या बॉडी डबल किसी हीरो से कम नहीं पर लोग इनके बारे में बहुत कम जानते हैं।

Exit mobile version