Site icon Bollywood Masala

बॉलीवुड की इन फिल्मों से विक्की कौशल कर दिए गए थे बाहर, फिर भी पाई सफलता

आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा लोकप्रिय अभिनेता कहे जाने वाले विक्की कौशल (Vicky Kaushal) आज

यानि 16 मई के दिन 34 साल के हो गए है और अपनी वाइफ कैटरीना के साथ अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं।

अभिनेता द्वारा फिल्म ‘लव शव ते चिकन खुराना’ से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा गया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म ‘मसान’ में अभिनय किया था, जिसमें अभिनेता के काम को काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

READ MORE: खूबसूरती के मामले में सामंथा को भी टक्कर देती हैं, थालापति विजय की पत्नी

इस फिल्म के सफल हो जाने के बाद विक्की ने कभीभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक कई सारी हिट फिल्में बॉलीवुड इंडस्ट्री को दीं।

पर आज हम इसी क्रम में आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके लिए विक्की कौशल फिल्म मेकर्स की पहली पसंद कहे जा रहे थे।

मगर बाद में फिल्म की प्रोडक्शन टीम ने उन्हें इन फिल्मों से बाहर कर डाला था। आइये इस लिस्ट पर डालें अपनी एक नजर…

भाग मिल्खा भाग (Bhaag Milkha Bhaag)

विक्की कौशल द्वारा खुद ही यह खुलासा किया गया था कि फिल्म ‘मसान’ से पहले उनके द्वारा राकेश ओमप्रकाश मेहरा की मशहूर स्पोर्ट्स बायोपिक ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए ऑडिशन दिया गया था।पर उन्हें कुछ समय बाद ही फिल्म से बाहर कर दिया गया था।

83 मूवी (83 Movie)

एक रिपोर्ट्स के अनुसार विक्की कौशल को कबीर खान के निर्देशन में बनी बहुचर्चित फिल्म ’83’ में मोहिंदर अमरनाथ की भूमिका निभाने का ऑफर मिला था।

अभिनेता इस फिल्म में सेकंड लीड का रोल नहीं प्ले करना चाहते थे और उन्होंने इसलिए उन्होंने फिल्म में काम करने से इनकार दिया था।

स्त्री (Stree)

एक चैट शो में विक्की कौशल द्वारा खुद ही यह खुलासा करते हुए बताया गया था कि राजकुमार से पहले इस फिल्म के लिए विक्की को ‘स्त्री’ के लिए पहली पसंद बताया जा रहा था।

पर विक्की के कुछ कारणों की वजह से उन्हें फिल्म का ऑफर ठुकराना पड़ा था।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri: The Surgical Strike)

आप में से बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अभिनेता ने उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ को भी ना करने का मन बना लिया था।

अभिनेता के पिता शाम कौशल ने खुद यह बताया कि विक्की खुद को स्क्रिप्ट से कनेक्ट नहीं कर पा रहे थे। तब पिता ने सलाह दी थी इस फिल्म को ना करना उनके लाइफ की एक बहुत बड़ी गलती होगी।

Exit mobile version