Site icon Bollywood Masala

आदिपुरूष से पहले इन 7 फिल्मों को होना था पड़ा था अपने इन सीन के लिए खूब ट्रोल…

प्रभास और सैफ अली खान की बहुचर्चित फिल्म आदिपुरुष का ट्रेलर लॉन्च हुआ है। इस फिल्म का टीजर लॉन्च होते ही लोगों द्वारा उनको जमकर किया जाने लगा है।

इस फिल्म को ट्रोल किए जाने की वजह फिल्म में प्रयोग किया गया सस्ता वी एफ एक्स बताया जा रहा है। इस फिल्म में भगवान श्रीराम की छवि को भी खराब करने के आरोप फिल्म निर्माताओं पर लग रहे हैं।

इसके साथ ही साथ फिल्म में हनुमान जी के रोल निभाने वाले अभिनेता को भी ट्रोल किया जा रहा है।

लेकिन इससे पहले भी कई सारी फिल्में रिलीज हुई है जिन पर ऐसे ही कंट्रोवर्सी सीन में फिल्म में लाने के आरोप लग चुके हैं। आइए जानते हैं इस लिस्ट के बारे में:

1. बर्फी

अगर आप भी बॉलीवुड फिल्मों के शौकीन है तो आपने रणबीर कपूर की बर्फी फिल्म तो जरूर ही देखी होगी। इस फिल्म के कई सारे सीन चार्ली चैपलिन की साइलेंट फिल्मों से कॉपी किए गए थे।

इसके अलावा नोटबुक फिल्म के भी कई सारे सीन डायरेक्ट मूवी में उठा लिए गए थे। मूवी के रिलीज के वक्त जब यह फोटो इंटरनेट पर वायरल हुई थी तो फिल्म को बहुत ज्यादा ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था।

2. बूम

गुलशन ग्रोवर अमिताभ बच्चन और कैटरीना कैफ जैसे बड़े सितारों से सजी इस फिल्म ने भी उस समय काफी ज्यादा कंट्रोवर्सी बना दी थी।

इस फिल्म में गुलशन ग्रोवर और कैटरीना कैफ के बीच का किसिंग सीन लोगों को बहुत ज्यादा खराब लगा था जिसके बाद फिल्म मेकर्स को यह सीन फिल्म से हटाना पड़ा था।

3. निशब्द

अमिताभ बच्चन और जिया खान की इस फिल्म ने भी उन दिनों काफी ज्यादा विवाद खड़ा किया था।

इस फिल्म में एक कम उम्र की लड़की और बुड्ढे इंसान के बीच की प्रेम कहानी को पर्दे पर दिखाने की कोशिश की गई थी लेकिन लोगों ने इस फिल्म को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी।

4. द डर्टी पिक्चर

इस फिल्म में विद्या बालन द्वारा सिल्क स्मिता के जीवन को पर्दे पर लाया गया था। इस फिल्म में विद्या बालन ने कई सारे अभिनेताओं के साथ जमकर बोल्ड सीन दिए थे।

फिल्म को देखकर हर कोई पूरी तरह हैरान रह गया था और फिल्म को अपने आपत्तिजनक सीन की वजह से काफी ज्यादा ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था।

5. कबीर सिंह

वैसे यह फिल्म तो बॉलीवुड पर जमकर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म के गाने भी लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आए थे।

फिल्म में शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी के बीच के केमिस्ट्री ने तो लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी

लेकिन फिल्म के एक सीन में जब शाहिद कपूर कियारा आडवाणी को थप्पड़ जड़ देते हैं तो हर कोई यह सीन देखकर पूरी तरह हिल गया था।

6. उड़ता पंजाब

इस फिल्म में शाहिद कपूर और आलिया भट्ट को मुख्य भूमिका में देखा गया था इस फिल्म में पंजाब राज्य में हो रहे ड्रग और शराब के सेवन को लेकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाई गई थी।

इस फिल्म में पंजाब राज्य को बदनाम करने को लेकर कई सारी कंट्रोवर्सी सामने आ गई थी।

7. 3 इडियट्स

इस फिल्म के एक सीन में बलात्कार जैसी घिनौनी सामाजिक बुराई को एक मजाक के तौर पर दर्शको के सामने पेश की गई थी, इस सीन को लेकर काफी कंट्रोवर्सी हुई थी।

Exit mobile version