Site icon Bollywood Masala

KGF 2 से पहले ये 3 फिल्में कर चुकी हैं, बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई

साउथ के सुपर स्टार यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 बॉक्स ऑफिस पर लगातार ताबड़तोड़ कमाई कर रही है, इस फिल्म को रिलीज हुए 17 दिन पूरे हो चुके हैं पर अभी भी इस फिल्म की कमाई रुकने का नाम नहीं ले रही है।

और इस फिल्म ने कलेक्शन के मामले में अब तो एक हजार करोड़ रुपए का आंकड़ा भी पार कर लिया है,जिसकी उम्मीद रिलीज से पहले ही जताई जा रही थी ।

पर रॉकी की फिल्म केजीएफ से पहले भी कई सारी फिल्में हैं, जो कि इस कीर्तिमान को हासिल कर चुकी हैं।

Read More: महेश बाबू की पत्नी रह चुकी है बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा, प्यार के लिए छोड़ दिया था फिल्मों में काम

आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल के जरिए आपके सामने उन सभी फिल्मों का जिक्र करेंगे जो कि के जी chapter 2 से पहले 1000 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी हैं।

RRR राइज रोर रिवॉल्ट

इस फिल्म को बाहुबली के डायरेक्टर एसएस राजामौली द्वारा डायरेक्ट किया गया है। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर से लेकर रामचरण तेजा को मुख्य भूमिका में देखा गया था ।

उनके साथ साथ अजय देवगन और आलिया भट्ट भी कैमियो रोल में दिखाई दिए थे, इस फिल्म का बजट लगभग 550 सौ करोड़ का था और इस फिल्म ने भी मात्र 3 हफ्ते के अंदर 1000 करोड़ की कमाई कर ली थी।

बाहुबली 2

बाहुबली 2, फिल्म बाहुबली द बिगिनिंग का ही दूसरा पार्ट है। इस फिल्म में इतिहास को फिक्शन के तौर पर दिखाया गया था और इस फिल्म का डायरेक्शन भी एसएस राजामौली द्वारा किया गया था।

फिल्म के पहले पार्ट ने भी बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था लेकिन 1000 करोड़ की कीर्तिमान को नहीं छू पाई थी।

लेकिन इस फिल्म के दूसरे पार्ट ने पहले ही दिन 500 करोड़ का बिजनेस करके हर किसी को हिला कर रख दिया था और 1 महीने के अंदर ही 1000 करोड़ की कमाई कर डाली थी

दंगल

आमिर खान की लाइफ की सबसे बेहतरीन फिल्म कही जाने वाली दंगल को किसी भी परिचय की आवश्यकता नहीं है।

इस फिल्म को मात्र 70 करोड़ के बजट पर तैयार किया गया था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2025 से करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था।

इस फिल्म में महावीर सिंह फोगाट की रियल लाइफ स्टोरी को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाने कोशिश की गई थी, जो कि अपनी बेटियों को तमाम मुश्किलों के बावजूद गोल्ड मेडल जीताने कोशिश करते हुए दिखाइ देते है।

Exit mobile version