Site icon Bollywood Masala

आदिपुरुष फिल्म के रावण को देखकर लोगों को आई रामानंद सागर के अरविंद त्रिपाठी जी की याद!!

आदिपुरुष फिल्म का टीजर रिलीज होते ही पूरे इंटरनेट पर घमासान मच चुका है। इस फिल्म के टीजर को कल शाम को रिलीज किया गया था।

टीज़र के अनुसार इस फिल्म को साल 2023 के जनवरी महीने में रिलीज किया जाएगा। फिल्म को रिलीज होने में तो अभी काफी समय है लेकिन यह फिल्म ट्रोलिंग का अभी से शिकार हो चुकी है।

इस फिल्म को ट्रोल करने के पीछे की वजह इस फिल्म में प्रयोग हुआ कमजोर वीएफएक्स बताया जा रहा है।

कमजोर वीएफएक्स के अलावा इस फिल्म की स्टारकास्ट भी फिल्म की ट्रोलिंग का काफी ज्यादा जिम्मेदारी व्यक्त करती है।

इस फिल्म में राम की भूमिका में प्रभास के किरदार को देखा जा रहा है, लोगों से बात करने पर पता चला है कि जैसी श्री राम की असल लाइफ में भूमिका थी उसका दूर-दूर तक कोई भी मेलजोल प्रभास के किरदार से नहीं दिख रहा है।

इसके अलावा रावण के किरदार में दिखाई दिए सैफ अली खान ने भी अपनी एक्टिंग से हर किसी को काफी ज्यादा निराश किया है। कमजोर वीएफएक्स की वजह से काफी लोग फिल्म को अब तो कार्टून फिल्म मान रहे हैं।

खैर फिल्म की ट्रोलिंग तो इंटरनेट पर खूब हो ही रही है लेकिन इसके साथ ही साथ रावण की भूमिका में दिखाई दिए सैफ अली खान को भी काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है।

इसके साथ ही साथ उनकी एक्टिंग की तुलना अरविंद त्रिपाठी दी जी द्वारा की जा रही है। जिन्होंने रामानंद सागर की रामायण में रावण का किरदार निभाया था।

आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल में आपको अरविंद त्रिपाठी जी के रावण के किरदार के बारे में पूरी जानकारी देंगे और बताएंगे कि वह कैसे सैफ अली खान द्वारा निभाए गए रावण किरदार से लाभ गुना अच्छे हैं।

आप में से बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अरविंद त्रिपाठी गुजराती फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन अभिनेता थे।

उन्होंने लगभग 300 से ज्यादा फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई थी और रामानंद सागर की रामायण सीरीज में रावण का किरदार निभा कर हर किसी को अपनी एक्टिंग से पूरी तरह अचंभित कर दिया था।

टीवी सीरियल रामायण में उनका किरदार देखकर हर कोई पूरी तरह अचंभित रह गया था। उन्होंने अपने किरदार में यह साफ-साफ दिखाया था कि वह एक शिव भक्त होने के साथ ही साथ एक बेहतरीन असुर भी थे।

लेकिन सैफ अली खान के किरदार में लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि वह एक मुगलिया सल्तनत जैसे दिख रहे हैं।

अगर अरविंद त्रिपाठी के वर्तमान जीवन की बात करें तो हमें आपको बहुत ही दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि उनका पिछले साल ही 83 वर्ष की उम्र में ही हृदय गति रुक जाने की वजह से निधन हो गया था।

उस वक्त कई सारे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने उनकी मृत्यु पर अपनी संवेदनाएं प्रकट की थी खैर फिल्म का क्या हाल होगा, यह तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन अभी तो फिल्म मेकर्स को काफी ज्यादा ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है।

Exit mobile version