Site icon Bollywood Masala

दिनेश को उनके मुंह पर पत्नी ने दी थी मुरली से प्रेगनेंट होने की खबर, दिनेश का ये था रिएक्शन

दिनेश कार्तिक अब भारतीय क्रिकेट की एक ऐसी पहचान है जिसे आज हर कोई जानता हैं। वह आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है।

लेकिन जिस तरह से हर किसी को सफलता से पहले हार का सामना करना पड़ता है, उसी तरह दिनेश कार्तिक की ज़िंदगी में भी एक दौर आया था।

उस वक्त हर कोई यही कह रहा था की दिनेश कार्तिक का करियर अब खत्म हो चुका है और उन्हें आने वाले दिनों में अब कोई भी नही पूछेगा, उनकी पत्नी भी उन्हें छोड़ चुकी है और वो खेल भी अच्छा नहीं रहे है।

आप यह जानकर हैरान जरूर होंगे कि जब दिनेश और मुरली विजय एक ही टीम में तमिलनाडु की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेल रहे थे,

उसी समय दिनेश की पत्नी का अफेयर मुरली विजय के साथ था। और हैरानी की बात ये है की इस बात की भनक दिनेश को छोड़ कर बाकी उनके सारे टीममेट्स को लग चुकी थी।

लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको हैरान कर दिया, उनकी पत्नी ने उनको बताया की वो मुरली के बच्चे की मां बनने वाली है और उन्हें डिवोर्स चाहिए।

दिनेश कार्तिक को ये सुन कर बहुत ही बड़ा झटका लगा था। मुरली विजय उस वक्त अपने करियर में काफी आगे बढ़ गए थे।

वह रणजी से लेकर इंडिया टीम तक हर जगह बेहतरीन प्रदर्शन के साथ अपनी जगह बना रहे थे। और ये कहना गलत नहीं होगा कि लगभग हर जगह से दिनेश कार्तिक का पत्ता साफ कर दिया गया था।

दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम में तो खराब प्रदर्शन किया ही था, इसके साथ ही वो आईपीएल और रणजी जैसे टूर्नामेंट में भी बहुत ही खराब खेल रहे थे।

इतना ही नहीं उनकी हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई थी की उन्होंने जिम तक जाना बंद कर दिया था।

लेकिन फिर एक दिन उनके घर पर उनके कोच पहुंचे और वहां पर उनकी हालत देखकर उन्होंने दिनेश को समझाया और जिम जाने के लिए फोर्स भी किया।

और फिर जिम में उनकी मुलाकात दीपिका पल्लीकल से हुई जिन्होंने उनको काफी ज्यादा मोटिवेट किया।

उन दिनों मुरली विजय ने उनकी पत्नी से शादी कर ली, लेकिन शादी के बाद उनकी कीमत बुरी तरह से पलट गई। वो कुछ साल बाद हर जगह खराब प्रदर्शन करने लग गए, उन्होंने भारतीय टीम से भी अपनी जगह खो दी।

इसके साथ ही साथ वह आईपीएल की टीम से भी बाहर कर दिए गए। धीरे-धीरे उनका प्रदर्शन रणजी में भी खराब होने लगा और दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइट राइडर्स के टीम का हिस्सा बन गए।

उन्होंने अपनी दमदार बैटिंग के सबका दिल जीत लिया। वैसे खबरें ये भी आ रही थी की पिछले साल हुई आईपीएल नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की टीम को एडवाइज किया था कि वह दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में विकेटकीपर के रूप में ले।

लेकिन दिनेश कार्तिक को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने हाथ से जाने नहीं दिया और उनको अपनी टीम में ले लिया।

दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से खेलते हुए जोरदार बैटिंग की और लगभग हर मैच मे नाबाद रहते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

दो जुड़वा बच्चों की मां बन चुकी दीपिका ने दुबारा स्क्वाश खेलने की सोची। इसपर कार्तिक ने तुरंत हामी भी भर दी और दीपिका ग्लासगो टूर्नामेंट में स्क्वैश खेलने गई और वहां उन्होंने सफलता हासिल की

दिनेश कार्तिक ने और दीपिका ने आज अपनी मेहनत के दम पर एक ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है जहां तक पहुंचना हर किसी के बस की बात नही है।

दिनेश कार्तिक ने अभी हाल ही में दिए गए इंटरव्यू में खुद बताया था कि हर किसी को अपने आप को दूसरा मौका देना चाहिए।

इंसान और खुद को सफलता की ओर ले जाने के लिए हमेशा प्रयास करते रहना चाहिए। कोई भी व्यक्ति तब तक हार नहीं सकता जब तक वह खुद हार ना मान ले।

Exit mobile version