Site icon Bollywood Masala

शोले के गब्बर सिंह दे बैठे थे 14 साल की लड़की को अपना दिल, बहुत ही दुख भरी है बॉलीवुड के इतने बड़े विलेन की लव स्टोरी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े विलेन माने जाने वाले गब्बर सिंह को किसी भी परिचय की आवश्यकता नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें गब्बर सिंह का रोल बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अमजद खान द्वारा निभाया गया था।

उन्होंने सैकड़ों से ज्यादा फिल्मों में नेगेटिव किरदार देकर दर्शकों को डराने में बिल्कुल भी कसर नहीं छोड़ी है।

बता दे अमजद खान को पिछले दशक का सबसे बेहतरीन अभिनेता कहा जाता था और वह अपने प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही साथ अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरते रहते थे।

बता दे अमजद खान की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, जब उनकी प्रेमिका शेहला खान मात्र 14 साल की थी तभी अमजद खान ने उनसे जाकर बोल दिया था कि जल्दी से आप बड़ी हो जाइए मुझे आपसे शादी रचानी है।

 

अमजद खान की यह बात सुनकर शेहला खान एकदम आवाक सी रह गई थी और उनके मुंह से कुछ भी नहीं निकल पाया था।

बता दे शेहला खान उन दिनों अमजद खान की पड़ोसी ही हुआ करती थी और उन्हीं के साथ खेलने जाया करती थी

धीरे-धीरे अमजद खान को शेहला खान के साथ रहना काफी ज्यादा पसंद आने लगा था और वह उनसे प्यार कर बैठे थे।

लेकिन उनकी यह प्रेम कहानी इतनी ज्यादा आसान नहीं थी। उस समय शेहला केवल 14 साल की थी तो अमजद खान B.A. कर रहे थे और जब उन्होंने शादी का रिश्ता शेहला के घर में भिजवाया था

तो सबसे पहले उनके पिता ने गुस्से में आकर उनका यह रिश्ता ठुकरा दिया था। अमजद खान ने शेहला के पिता को इस बात की चेतावनी भी दे डाली थी कि वह उनसे से ही शादी करेंगे।

शेहला के पिता ने उनकी एक भी न मानी और उनको और शेहला को पढ़ने के लिए अलीगढ़ भेज दिया, फिर क्या था दोनों प्रेमियों को एक दूसरे से अलग होकर रहना पड़ा।

एक इंटरव्यू में शेहला ने खुद बताया की अमजद खान रोज उनको पत्र लिखा करते थे और वह उनको जवाब देती थी।

लेकिन धीरे-धीरे चीजें बदलती गई और अमजद खान भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम करने लगे और फिर एक दिन उनके पिता ने उनकी शादी को लेकर हामी भर दी।

अमजद खान ने अपने जीवन में कई सारे संघर्ष करके बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि, वह तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में हीरो बनने के लिए ही आए थे

पर फिल्म निर्माताओं ने उन्हें उनकी प्रभावी आवाज और एक्टिंग का देखकर उनको बॉलीवुड में विलेन के किरदार ऑफर किए और उन्होंने वह सभी किरदार कितने बखूबी से निभाय कि आज तक दर्शकों के जेहन में उनके डायलॉग बोलने का अंदाज मौजूद है।

फिल्म शोले में उन्होंने गब्बर सिंह का किरदार निभा कर तो भारतीय सिनेमा में क्रांति ला कर रख दी थी, उनको स्क्रीन पर देखकर हर कोई यही सवाल कर रहा था कि आखिर कोई एक्टर इतनी बेहतरीन एक्टिंग आखिर कैसे कर सकता है।

उस फिल्म में गब्बर सिंह ने अपने चलने का अंदाज से लेकर बोलने के अंदाज तक सब कुछ बहुत ही बेहतरीन कर रखा था।

Exit mobile version