Site icon Bollywood Masala

बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन डांसर अभिनेताओं के बारे में जानिये

बॉलीवुड फिल्में बिना डांस के अधूरी रहती है। किसी भी फिल्म को हिट कराने के लिए फिल्मों में बेहतरीन डांस दिखाया जाताहै। बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक अभिनेता देखने को मिल जाएंगे जो अपने डांस से दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच लेते है।

इन अभिनेताओं ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट सांग्स दिए है। आज हम बॉलीवुड के ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में आपको बताने जा रहे है जिनके डांस की दुनिया दीवानी है।

1. ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के बेहतरीन डांसर है उनके डांस मूव्स का हर कोई दीवाना है। उनके डांस मूव्स को लोग कॉपी करने की कोशिश करते रहते है लेकिन ज्यादतर उसमें फेल ही हो जाते है।

उन्होंने मैं ऐसा क्यों हूँ, धूम, कृष और वॉर सहित कई फिल्मों में बेहतरीन डांस करके दिखाया है। जब ऋतिक डांस करते है तो उनसे नजरें हटाना मुश्किल हो जाता है।

2. टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ जितना कमाल का एक्शन करते है उतना कमाल का डांस भी करते है। वे बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे हैं। टाइगर श्रॉफ अपने डांस और एक्शन पर बहुत मेहनत किया करते है और उनकी ये मेहनत मेहनत बड़े पर्दे साफ दिखाई दे जाती है।

अपने छोटे से फिल्मी करियर में उन्होंने बॉलीवुड में अपना एक अलग मुकाम बना लिया है। उन्होंने अपनी सभी फिल्मों में बेहतरीन डांस किया है।

उन्होंने विसल बजा, बीट पे बूटी, मैं हूँ, बेपरवाह, ओ साथी, जय-जय शिव शंकर अदि सांग्स में बेहतरीन डांस करके दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली है।

3. वरुण धवन

वरुण धवन ने बेहद कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। वरुण एक मल्टी टैलेंटेड अभिनेता है और इसकी झलक उनकी फिल्मों में दिखाई दे जाती है।

उन्होंने अपने करियर में काफी अलग तरह के किरदार निभाकर दर्शकों की तारीफें बटोरी है।

वरुण एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी हैं। उन्होंने कई हिट डांस हिंदी सिनेमा को दिए हैं। फर्स्ट क्लास, सुन साथिया, सैटरडे सैटरडे, बेजुबान फिर से, जी करदा आदि सांग्स में उनके द्वारा किये गए डांस को दर्शकों ने काफी सराहा है।

4. शाहिद कपूर

इस लिस्ट में बॉलीवुड के एक और बेहतरीन अभिनेता और डांसर शाहिद कपूर ने अपनी जगह बनाई है।

आपको बतादें कि शाहिद कपूर ने अपना करियर बैकग्राउंड डांसर के रूप में ही शुरू किया था लेकिन कौन जानता था कि आने वाले समय में वो एक बड़े अभिनेता बन जाएंगे।

वो अपने शानदार अभिनय से फिल्मों में जान डाल देते हैं। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है। इसके अलावा वो बेहतरीन डांस करने के लिए भी जानें जाते है।

उन्होंने बेखयाली, उर्वशी, देखते देखते, साड़ी के फाल सा, मैं रंग शर्बतों का, गंदी बात जैसी गानों में उनके डांस ने दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया है।

5. गोविंदा

जब भी बॉलीवुड में डांस की बात होगी तब बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन डांसर और अभिनेता गोविंदा का नाम जरूर आएगा। अपने दौर में उनसे बेहतरीन डांसर हिंदी सिनेमा में कोई दिखाई नहीं देता था।

अब वह बॉलीवुड में इतना काम नहीं करते है लेकिन कभी कभी वह टीवी शो में आकर अपने बेहतरीन डांस की झलकियां दिखाते रहते है। उन्होंने अपने करियर में कई यादगार फिल्मों में बेहतरीन डांस करके लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे है।

गोविंदा ने हुस्ना है सुहाना, सोना कितना सोना है, किसी डिस्को में जाएँ, अखियों से गोली मारे जैसे कई गानों में बेहतरीन डांस किया है।

Exit mobile version