Site icon Bollywood Masala

भारत के ये 5 क्रिकेट खिलाड़ी कर चुके बॉलीवुड फिल्मों में काम, एक ने तो जीता है फिल्मफेयर पुरस्कार

बॉलीवुड इंडस्ट्री और क्रिकेट इंडस्ट्री का तो पुराना रिश्ता रहा है। इन दोनों इंडस्ट्री के सेलिब्रिटी हर जगह काफी ज्यादा लोकप्रिय होते हैं।

चाहे या बॉलीवुड इंडस्ट्री के अभिनेता और अभिनेत्रियों की बात करें या फिर क्रिकेट इंडस्ट्री के खिलाड़ी, यह दोनों ही हर जगह काफी ज्यादा फेमस रहते हैं।

वैसे इस इंडस्ट्री में दोस्ती भी काफी ज्यादा अच्छी है, खिलाड़ी बॉलीवुड इंडस्ट्री के अभिनेता और अभिनेत्रियों को काफी ज्यादा पसंद करते हैं और बॉलीवुड अभिनेता भी क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों को अक्सर देखते हुए स्पॉट होते हैं।

आज हम इसी क्रम में उन पांच क्रिकेट खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो कि क्रिकेट खेलने के साथ ही साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाई दे चुके है।

1. कपिल देव

पिछले दशक के क्रिकेट इंडस्ट्री के सुपरस्टार कहे जाने वाले कपिल देव को आज किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है ।उन्होंने 1983 में भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाकर काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की थी। वह इकबाल, मुझसे शादी करोगी और चैन खुली की मैन खुली जैसी कई सारी फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं।

2. अजय जडेजा

भारतीय खेल जगत के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा का तो आपने नाम जरूर ही सुना होगा जोकि भारतीय टीम के काफी ज्यादा धाकड़ बल्लेबाज रह चुके है। आपकी जानकारी के लिए बता दें वह भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में “पल पल दिल के साथ” और “काई पो चे” जैसे फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं।

3. विनोद कांबली

भारतीय खेल जगत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर कहे जाने वाले विनोद कांबली ने अपनी बॉलिंग और बैटिंग के साथ खूब नाम कमाया है। वह “अनर्थ” और “पल पल दिल के साथ “जैसी फिल्मों में काम करते हुए देखे जा चुके हैं।

4.सैयद किरमानी

सैयद किरमानी को पिछले दशक का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर कहा जाता था, जिन्होंने 1983 वर्ल्ड कप के दौरान बढ़िया विकेटकीपिंग करके भारत को वर्ल्ड कप दिलाने में काफी अहम भूमिका निभाई थी। वह साल 1985 में “कभी अजनबी थे” नाम की फिल्म में काम करते हुए देखा गया था।

5. योगराज सिंह

योगराज सिंह ने भले ही क्रिकेट में बहुत कम मैच खेले हों लेकिन उनका एक्टिंग करियर काफी ज्यादा बेहतरीन रहा था। उन्होंने फिल्म “भाग मिल्खा भाग” में अभिनय करके खूब लोकप्रियता हासिल की थी।

Exit mobile version