Site icon Bollywood Masala

“पृथ्वीराज” से पहले अक्षय कुमार की ये 7 लोकप्रिय फिल्में बॉक्स ऑफिस पर साबित हो चुकी हैं फ्लॉप

अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के लिए खूब लोकप्रियता बटोर रहे है। इस फिल्म में अक्षय कुमार सम्राट पृथ्वीराज का रोल प्ले कर रहे हैं और उनके अपोजिट में मानुषी दिखाई दे रही हैं।

अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म के लिए लोगों के बीच खूब प्रमोशन किया था लेकिन उसके बाद भी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ऑडियंस का उतना प्यार नही मिल रहा हैं।

जानकर तो यह तक बता रहे हैं कि सम्राट पृथ्वीराज फिल्म की कमाई ऐसी ही रही तो फिल्म पूरी तरह फ्लॉप साबित हो सकती है। खैर अक्षय कुमार की कोई फिल्म फ्लॉप होना नई बात नही हैं।

खराब स्क्रिप्ट चुनना और फिल्म के मेन कैरेक्टर पर ज्यादा काम ना करना अक्षय कुमार की शुरू से ही खूबी रही है जिसके कारण अक्षय कुमार की इन 7 लोकप्रिय फिल्मों की भी बॉक्स ऑफिस पर मुंह की खानी पड़ी थी:

1. बच्चन पांडे

अभी हाल ही में अक्षय कुमार की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी और फिल्म में अक्षय कुमार को अपने लुक की वजह से खूब लोकप्रियता मिली थी। लेकिन फिल्म की कमज़ोर स्क्रिप्ट और अक्षय कुमार की ओवरएक्टिंग ने फिल्म को घुटने टेकने को मजबूर कर दिया था।

2. हाउसफुल 4

फिल्म हाउसफुल के चौथे पार्ट में अक्षय कुमार को अपने बाला लुक की वजह से खूब पॉपुलैरिटी मिली थी लेकिन अक्षय कुमार इस फिल्म को भी बॉक्स ऑफिस पर हिट कराने को नाकाम रहे थे।

3. मिशन मंगल

इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक चीफ साइंटिस्ट का रोल प्ले किया था पर फिल्म में वह एक चीफ साइंटिस्ट कम और घर के लड़ाई झगडे सुलझाने वाले बिचौलिए ज्यादा लग रहे थे।

4. 2.0

इस फिल्म में अक्षय कुमार द्वारा पक्षीराज का रोल प्ले किया गया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार को अपने रोल के लिए खूब प्यार और लोकप्रियता मिली थी लेकिन फिल्म की कमज़ोर स्क्रिप्ट ने फिल्म को फ्लॉप करा दिया था।

5. गोल्ड

इस फिल्म में अक्षय कुमार द्वारा आजादी के टाइम को इंडियन हॉकी टीम के कोच का रोल प्ले किया गया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट में मौनी राय ने रोल प्ले किया गया था। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाई थी।

6. पैडमैन

इस फिल्म में अक्षय कुमार ने महिलाओं की पीरियड्स को समस्याओं को बहुत ही आसानी से लोगों के सामने रखने की कोशिश की थी। फिल्म की थीम भी काफी पॉजिटिव थी लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर धूल चाट गई थी।

7. ब्रदर्स

अक्षय कुमार के करियर की यह फिल्म आज भी लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद की जाती है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ ही साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा को भी देखा गया था। फिल्म में दमदार एक्शन सीन होने के बाद भी फिल्म के कमज़ोर स्क्रीन प्ले ने फिल्म को एक दम बोरिंग बना दिया था और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।

Exit mobile version