Site icon Bollywood Masala

जानिए आज किस हाल में आ गए हैं मैं हूं बुल्ला..डायलॉग बोलने वाले खूंखार विलेन

मुकेश ऋषि को आप शायद उनके नाम से नही जानते होंगे लेकिन अगर आप बॉलीवुड के मशहूर विलेंस को पसंद करते है तो इस लिस्ट में मुकेश का नाम जरूर ही आता है।

मुकेश ने हमेशा अपने नेगेटिव रोल्स से दर्शकों को बहुत प्रभावित किया है। लेकिन जैसा कि आप सब ने देखा होगा की पिछले कुछ समय से वो बॉलीवुड में नजर नही आ रहे है।

जानिए आज किस हाल में आ चुके हैं शक्तिमान शो में पावर पावर बोलने वाले सुपरविलेन डॉक्टर

लेकिन कुछ समय पहले उन्हें पंजाबी, तेलुगु, कन्नड़ और भोजपुरी फिल्मों में देखा गया हैं। जिससे ये पता लगता है की शायद बॉलीवुड में अब मुकेश को काम नहीं मिल रहा है।

मुकेश ऋषि ने 2012 में आई फिल्म खिलाड़ी 786 में काम किया था। इस फिल्म में मुकेश ऋषि के साथ साथ अक्षय कुमार, असिन और हिमेश रेशमिया भी नजर आए थे।

निभाए थे खूब नेगेटिव किरदार

मुकेश ने ज्यादातर फिल्मों में नेगेटिव किरदार ही निभाया है और वो इसीलिए क्योंकि उनका लंबा कद और हृष्ट पुष्ट शरीर नेगेटिव किरदार को निभाने में उनकी मदद करता है।

मुकेश ने अपने करियर की शुरुआत न्यूजीलैंड में रह कर मॉडलिंग से की थी। हालांकि उन्हें हमेशा से बॉलीवुड में बतौर एक्टर काम करना था।

जिसके लिए वो एक्टर बनने का ख्वाब लेकर न्यूजीलैंड से भारत आ गए।फिलहाल मुकेश 60 साल के हो चुके है, लेकिन आज भी मुकेश जितने फिट है उससे उनकी उमर का अंदाजा कोई नही लगा सकता है।

वैसे आपने मुकेश का फेमस डायलॉग “मेरा नाम है बुल्ला, रहता हूं खुल्ला” तो सुना ही होगा, एक समय में ये डायलॉग बहुत वायरल हुआ था।

इतने बदल गए अभिनेता

आज भी आपको किसी न किसी के मुंह से ये डायलॉग सुनने को जरूर मिल जायेगा। मुकेश ने एक फिल्म में रंगा राव का किरदार निभाया था, जो बहुत फेमस भी हुआ था।

मुकेश ने जुड़वा और घटक जैसी फिल्मों में भी काम किया है, और आज भी उनका किरदार लोग भुला नही पाए है।

बॉलीवुड से दूर होने के बाद हाल ही में मुकेश को टीवी में काम करते हुए देखा गया है।

सोनी टीवी पर आने वाला शो ‘पृथ्वी वल्लभ’ में फिलहाल वो नजर आ रहे है। लेकिन आज भी मुकेश के फैंस बॉलीवुड में उनके कमबैक का इंतजार कर रहे है

Exit mobile version