Site icon Bollywood Masala

भाग्य श्री से लेकर नीतू कपूर तक, इन एक्ट्रेसेस ने अपनी शादी के बाद छोड़ दिया था फिल्मों में करना काम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्सर देखा जाता है कि अभिनेत्रियां अपनी शादी होने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हो जाती है।

आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल की आपके सामने उन्हीं अभिनेत्रीयो का जा रहे हैं जिक्र करने जा रहे जिन्होंने अपनी शादी के बाद इंडस्ट्री को छोड़ दिया था।

मैंने प्यार किया’ (Maine Pyar Kiya) फिल्म से अपना नाम कमाने वाली भाग्यश्री (Bhagyashree) ने अभी कुछ समय पहले एक बहुत ही चौंका देने वाला खुलासा किया था.

एक्ट्रेस ने यह तक कह दिया था कि पति हिमालय दसानी के बहुत ही पोजेसिव नेचर की वजह ले होने की वजह से वो शादी के बाद फिल्मी दुनिया से एक दम दूर हो गईं थी.

भाग्यश्री से पहले ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने भी कुछ ऐसा ही किया हुआ था. 1980 में उन्होंने ऋषि कपूर संग शादी रचा कर नीतू कपूर के साथ अपने नये सफर की शुरुआत करी थी.

उन्होंने शादी रचाने के बाद करियर से पहले अपने शादी के रिश्तों को संभालना बहुत ही ज्यादा जरूरी समझा.

बबीता को भी अपने समय की काफी ज्यादा जानी-मानी अदाकारा माना जाता हैं.

साल 1971 में बबीता की शादी कपूर परिवार के बड़े बेटे रणधीर कपूर से कर दी गई थी. शादी के बाद हर कोई यही कह रहा था कि बबीता अभी और फिल्मों में काम करेंगी.

पर ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ और वो भी अपनी शादीशुदा लाइफ में बहुत ही व्यस्त हो गई थी.

 

बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस कही जाने वाली सोनाली बेंद्रे ने साल 2002 में एक जाने माने बिजनेसमैन कहे जाने वाले गोल्डी बहल से शादी रचा ली थी. शादी के बाद वो भी ग्लैमर वर्ल्ड से एक दम दूर हो चुकी थी.

इस लिस्ट में करिश्मा कपूर जैसी बड़ी अभिनेत्री का भी नाम शामिल है. साल 2003 में संजय कपूर ने करिश्मा कपूर संग धूमधाम से शादी रचाई थी.उन्होंने कुछ समय बाद तलाक ले लिया था और वो फिल्मों से भी दूर हो गई थी.

साल 2001 में बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की शादी ने हर किसी को हैरत में डाल दिया था.

अक्षय से शादी करने के बाद ट्विंकल फिल्मों को बिल्कुल भी फिल्मों में नही देखा गया था वह आज एक बहुत ही अच्छी बिजनेसवुमेन जरूर ही बन चुकी हैं.

पिछले दशक में नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) ने अपने अभिनय से काफी लोकप्रियता बटोरी थी।

उन्होंने साउथ सुपरस्टर महेश बाबू (Mahesh Babu) संग 2005 में शादी रचा ली थी शादी के बाद बाकी उनको भी कभी दोबारा काम करते हुए नहीं देखा गया था.

Exit mobile version