Site icon Bollywood Masala

5 फिल्में जिनमे आमिर खान ने काम करने से कर दिया था इंकार, बाद में साबित हुई थी ब्लॉकबस्टर

आमिर खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे बड़ा सुपरस्टार कहा जाता है और उन्होंने दंगल और 3 इडियट्स जैसी फिल्में देकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई सारी फिल्मों को रिजेक्ट भी किया है जो कि आगे जाकर बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।

1. हम आपके हैं कौन

इस फिल्म ने सलमान खान के करियर को एक दम बुलंदियों तक पहुंचा दिया था और सलमान उन दिनों अपने अंदाज के लिए हर किसी को काफी ज्यादा पसंद आ रहे थे पर सलमान से पहले फिल्म मेकर्स यह स्क्रिप्ट आमिर खान के पास लेकर पहुंचे थे पर आमिर खान ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था।

2. डर

बता दे शाहरुख खान ने इस फिल्म में विलेन का रोल निभाकर हर किसी को अपनी अदाकारी से दीवाना बना डाला था। बता दे इस रोल को पहले अजय देवगन को ऑफर किया गया था लेकिन अजय ने इस रोल के लिए कोई भी रिस्पॉन्स नही दिया था उसके बाद यह रोल आमिर खान को ऑफर किया गया था लेकिन फिल्म में नेगेटिव रोल होने की वजह से उन्होंने भी फिल्म से दूरी बना ली थी।

3.नायक: द रियल हीरो

अनिल कपूर ने इस फिल्म में मुख्यमंत्री का किरदार निभाकर हर किसी का खूब मनोरंजन किया था लेकिन आप में से बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अनिल कपूर से पहले ये फिल्म आमिर खान को ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने फिल्म के लिए कोई पॉजिटिव रिस्पॉन्स नही दिया था।

4.दिलवाले दुलहनिया ले जायेंगे

इस फिल्म ने ही शाहरुख खान के करियर में जान फूंक दी थी उनको इस फिल्म के लिए काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली थी और कई सारे अवॉर्ड्स से नवाजा गया था लेकिन शाहरुख खान से पहले ये फिल्म आमिर को ऑफर की गई थी लेकिन वो उन दिनो दूसरे प्रोजेक्ट्स में व्यस्त थे।

5. स्वदेश

इस लिस्ट की 5 फिल्मों में से 4 फिल्में तो सबसे पहले तो आमिर खान को ही ऑफर हुई लेकिन बाद में इन फिल्मों को शाहरुख खान ने काम किया था और काफी पॉपुलैरिटी हासिल थी।

फिल्म स्वदेश भी उन्ही फिल्मों में से एक है जिनमे काम करने से आमिर खान ने काम करने से मना कर दिया था और बाद में इस फिल्म में शाहरुख खान ने अभिनय करके काफी कामयाबी हासिल की थी।

Exit mobile version