Site icon Bollywood Masala

बॉलीवुड की इन 5 सुपरहिट फिल्मों का साउथ में भी बनाया गया है रीमेक

दर्शक हिंदी सिनेमा के साथ- साथ साउथ की फिल्मों को आज के समय में देखना काफी पसंद करने लगे है। कि साउथ की कई ऐसी फिल्में हैं जिनका रीमेक बॉलीवुड में बनाया गया है।

वहीं बॉलीवुड की भी कई ऐसी फिल्में है जिनका रीमेक साउथ में बनाया गया है और इन सभी फिल्मों ने बहुत अच्छी कमाई की है। तो आज हम आपको बॉलीवुड की उन सुपरहिट फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है जिनका साउथ में रीमेक बन चुका हैं।

1. पिंक- नरकोंडा पारवाई

साल 2016 में रिलीज हुई पिंक फिल्म में तापसी पन्नू और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए थे। इन दोनों के अलावा इस फिल्म में कीर्ति कुल्हारी, अंगद बेदी और पीयूष मिश्रा ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी।

इस फिल्म में अमिताभ ने वकील की भूमिका अदा की थी। इस फिल्म के डायरेक्टर अनिरुद्ध राय चौधरी थे। इस फिल्म को दर्शकों ने अपना भरपूर प्यार दिया था।

साउथ में इस फिल्म का रीमेक नरकोंडा पारवाई नाम से बनाया गया। इस फिल्म में अजीत मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आये थे। ये फिल्म 2018 में बड़े परदे पर रिलीज हुई थी और हिट हो गयी थी।

2. 3 इडियट्स- ननबन

आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी स्टारर ये फिल्म 2009 को बड़े परदे पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने रिलीज होते ही कमाई के सारे रिकार्ड्स तोड़ दिए थे।

यह फिल्म चेतन भगत के उपन्यास फाइव पॉइंट समवन के ऊपर बनाई गयी थी। इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था।

इस फिल्म का रीमेक साउथ में ननबन नाम से बना जोकि तमिल फिल्म थी। इसमें विजय, जीवा, श्रीकांत और इलियाना डीक्रूज ने अभिनय किया था।

2012 में रिलीज हुई इस फिल्म को भी दर्शकों ने उतना ही प्यार दिया था जितना 3 इडियट्स को दिया था। इस फिल्म के डायरेक्टर एस. शंकर थे।

3. मुन्ना भाई एमबीबीएस- शंकर दादाभाई एमबीबीएस

संजय दत्त की सुपरहिट फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट रही थी।

इस फिल्म से संजय मुन्ना भाई और अरशद वारसी सर्किट के नाम से मशहूर हो गए। इस फिल्म को कन्नड़, तमिल और तेलुगू में अलग-अलग भाषा में बनाया गया।

राजकुमार हिरानी द्वारा डायरेक्ट की गयी यह फिल्म 2003 में बड़े पर्दे पर रिलीज की गयी थी। इसके बाद 2006 में लगे रहो मुन्ना भाई के नाम से इस फिल्म का दूसरा भाग बड़े परदे पर आया। दोनों ही पार्ट्स बॉक्स ऑफिस पर हिट रहे।

इस फिल्म का तेलुगू रीमेक साल 2004 में शंकर दादाभाई के नाम से बनाया गया। उस फिल्म में सुपरस्टार चिरंजीवी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

इसका सीक्वल 2007 में शंकर दादा ज़िंदाबाद के नाम से रिलीज हुआ था। फिल्म के दोनों पार्ट्स को दर्शकों ने अपना भरपूर प्यार दिया।

4. दबंग- गब्बर सिंह

सलमान खान साउथ की फिल्मों के हिंदी रीमेक में काम करते जैसे वांटेड, रेड्डी फिल्म साउथ फिल्म रीमेक थी।

वहीं बहुत कम लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं होगी कि 2010 में रिलीज हुई सलमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म दबंग का साउथ में रीमेक बन चुका हैं।

तेलुगू में इसका रीमेक गब्बर सिंह के नाम से बनाया गया था। इस फिल्म में पवन कल्याण और श्रुति हासन मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आये थे। इस फिल्म को हरीश शंकर ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म 2012 की सुपरहिट फिल्मों में शुमार थी।

5. जब वी मेट- कंदन काढलाई

शाहिद कपूर और करीना कपूर की बेहतरीन केमिस्ट्री वाली जब वी मेट को दर्शकों ने अपना भरपूर प्यार दिया। यह फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी और इसको इम्तियाज़ अली ने डायरेक्ट किया था।

तमिल में इसका रीमेक कंदन काढलाई के नाम से 2009 में बनाया जा चुका हैं।

इस फिल्म में भरत श्रीनिवासन और तमन्ना भाटिया मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए। थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गयी थी और इस फिल्म को आर. कन्नन द्वारा डायरेक्ट किया गया था।

Exit mobile version