Site icon Bollywood Masala

अशनीर ग्रोवर ने कंपनी छोड़ने के लिए मांगे 4000 करोड़ रुपये, लोगों ने बताया ‘अगला हर्षद मेहता’

‘पसंदीदा शार्क’ कहे जाने से लेकर हिट रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया के एक प्रमुख और सबसे यादगार जज के रूप में सम्मानित होने तक, अश्नीर ग्रोवर शो के प्रसारण शुरू होने के बाद से ही चर्चा में बने हुए है।

शो में उन्होंने कई प्रतिभागियों को जमकर फटकार लगाई है और वो कभी-कभी ज्यादा भी बोल जाते थे। अब अश्नीर ग्रोवर कई अन्य विवादों में उलझते जा रहे है। हाल ही में वो कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी के साथ उलझ गए थे।

उन्होंने कर्मचारी के साथ बदतमीजी भी की थी। इस विवाद का ऑडियो क्लिप वायरल हो गया था जिसके बाद से अश्नीर की काफी आलोचना की जा रही है।

भारतपे के को फाउंडर अश्नीर ग्रोवर के खिलाफ धोखाधड़ी में फंसने के कारण, उन्हें छुट्टी पर भेज दिया गया था।

हालाँकि, फिनटेक जीनियस ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह फैसला लेने में उलझा हुए थे क्योंकि उन्होंने सीईओ के रूप में सुहैल समीर को हटाने की भी मांग की थी।

वहीं दूसरी तरफ बोर्ड ने कंपनी की फॉरेंसिक ऑडिट के लिए अल्वारेज एंड मार्शल और पीडब्यूसी को नियुक्ति किय था। जिसे कंपनी के कामकाज और गवर्नेंस के तरीकों को लेकर रिपोर्ट जमा करनी थी।

अल्वारेज एंड मार्सल की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में पता चला है कि ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन और उनके भाई (अश्नीर के साले) श्वेतांक जैन ने कंपनी में कई घोटाले कर रखे है।

मनी कंट्रोल को दिए इंटरव्यू में अश्नीर ग्रोवर ने कहा, ‘मैंने ऐसा क्या किया है जो मैं इस्तीफा दूँ। मैं एमडी (मैनेजिंग डायरेक्टर) हूं। मैं कंपनी चलाता हूं। अगर बोर्ड को लगता है कि मुझे एमडी बनने की जरूरत नहीं है।

किसी और को कंपनी चलानी चाहिए, तो कृपया मेरे 4,000 करोड़ रुपये मुझे दे दे और कम्पनी मुझसे छीन लें। यदि आप मुझे खरीदना चाहते हैं, तो मुझे फेयर मार्केट के हिसाब से रूपये दो?

मेरे विचार में, फेयर मार्केट प्राइस $6 बिलियन है। अगर वो ऐसा नहीं करेंगे तो मैं कंपनी चलाऊंगा। इस चीज के लिए कोई तीसरा विकल्प नहीं है।”

बोर्ड ने अभी तक उनके इस इस प्रस्ताव पर कोई कमेंट नहीं किया है। वहीं ट्विटर पर लोगों ने कमेंट करना शुरू कर दिया है। उन्होंने अश्नीर ग्रोवर को ‘असली शार्क’ कहते हुए इस फालतू की मांग पर अपनी बात रखी है।

ट्विटर पर लोगों ने इस शार्क टैंक इंडिया जज की तुलना नीरव मोदी और हर्षद मेहता जैसे बड़े घोटालेबाजों से की है। “एक बार 11000 करोड़ नीरव मोदी घोटाले ने इंडिया बैंकिंग सिस्टम को धराशायी कर दिया और रातों-रात देश में आग लगा दी।

यहां हम अश्नीर द्वारा भारतपे से 4000 करोड़ रुपये की मांग देख रहे हैं।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “4000 करोड़ एक स्पेशल नंबर्स होते है। क्यों? वर्ष 1992 में – हर्षद मेहता की कुल संपत्ति ठीक 4000 करोड़ थी। साल 2022 – अश्नीर इतनी ही रकम मांग रहे हैं। #बिगबुल रिटर्न, 22वीं सदी का बिग बुल यहां है।

Exit mobile version