Site icon Bollywood Masala

पुष्पा से बाहुबली तक, इन कलाकारों ने सुपरहिट साउथ इंडियन फिल्मों को हिंदी में दी आवाज

एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली हिंदी में भी बहुत बड़ी हिट रही थी। इसके बाद साउथ इंडियन फिल्मों के हिंदी डबिंग की मांग आसमान छूने लगी है।

हाल ही में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ के डायलॉग्स ने सभी को दीवाना बना रखा है।हालांकि, क्या आपको पता है कि इस फिल्म के उन लोकप्रिय डायलॉग्स के पीछे की आवाज कौन दे रहा था।

तो आज हम आपको लोकप्रिय डबिंग आर्टिस्ट के बारे में बताएंगे जो कई सुपरहिट एक्टर्स को अपनी आवाज दे चुके हैं।

1.) श्रेयस तलपड़े

एक्टर श्रेयस तलपड़े को तो सब जानते ही होंगे। वो गोलमाल फिल्मों की सीरीज में और भी कई फिल्मों में अपने अभिनय का दम दिखा चुके हैं।

हालांकि, बहुत कम लोग इस बात को जानते होंगे कि उन्होंने हाल ही में ‘पुष्पा द राइज’ के हिंदी वर्जन में अल्लू अर्जुन के किरदार को अपनी आवाज देने का काम किया था।

‘मैं झुकेगा नहीं’ और अल्लू अर्जुन द्वारा फिल्म के अन्य सभी डायलॉग के पीछे की आवाज है श्रेयस तलपड़े ने दी है। अब कहा ये भी जा रहा है कि श्रेयस तलपड़े अल्लू अर्जुन की आने वाली फिल्म अला वैकुंठपुरमुलु के लिए भी अपनी आवाज देंगे।

2.) संकेत म्हात्रे

संकेत म्हात्रे को बहुत कम लोग जानते होंगे लेकिन, हम आपको बता दें संकेत एक लोकप्रिय वॉयस-ओवर आर्टिस्ट है।

वह अब तक कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अल्लू अर्जुन और महेश बाबू के किरदारों को अपनी आवाज दे चुके हैं।

इसके अलावा संकेत म्हात्रे ने एनटीआर जूनियर और राम पोथिनेनी जैसे स्टार्स को भी अपनी आवाज दी है।

3.) विनोद कुलकर्णी

साउथ की फिल्म्स के सबसे शानदार एक्टर्स में शुमार और बेहतरीन कॉमेडी से सबको अपना दीवाना बनाने वाले ब्रह्मानंद को हर कोई पहचानता है।

साउथ की हिंदी डबिंग में ब्रह्मानंद की कई फिल्मों में विनोद कुलकर्णी अपनी आवाज दे चुके हैं। उनमें आर्य 2, पावर, रिबेल और कंडिरेगा जैसी फिल्में शामिल है।

4.) राजेश कावा

राजेश कावा विजय व धनुष के लिए कई फिल्मों में वाइस ओवर कर चुके हैं। राजेश कावा ने थंगा मगन, सुपर हीरो शहंशाह, सिंघम 2, लिंगा 1, तिरुमलाई और ब्रह्मोत्सवम जैसी अनेक फिल्मों में अपनी आवाज दी है।

5.) शरद केलकर

बाहुबली में प्रभास की आवाज को काफी लोकप्रियता मिली थी। प्रभास को हिंदी में आवाज शरद केलकर ने दी थी।

शरद एक शानदार वॉइस ओवर आर्टिस्ट है। जो साउथ इंडियन फिल्म्स में नहीं बल्कि हॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी अपनी आवाज दे चुके हैं।

6.) मनोज पांडे

बाहुबली में प्रभास के साथ राणा दग्गुबाती भी मुख्य भूमिका में नजर आ चुके हैं। जिसमें, राणा दग्गुबाती को आवाज देने का काम मनोज पांडे ने किया था।

इसके अलावा मनोज कृष्णा का बदला जैसी अन्य फिल्मों में भी राणा दग्गुबाती के किरदारों को अपनी आवाज दे चुके हैं।

Exit mobile version