Site icon Bollywood Masala

“प्रेमिका को दुश्मन से बचाओ मूवमेंट” पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये 5 बिना सिर पैर वाली फिल्में

बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी समय से रोमांस पर आधरित फिल्में बनती जा रही है। इन फिल्मों को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता हैं।

इन फिल्मों में अक्सर यह दिखाया जाता है कि दो लोगों को प्यार होता है, उनके बीच मुश्किलें आती है, दोनों लोग अलग होते है, और आखिर में फिर एक हो जाते है।

वैसे रोमांटिक फिल्मों में एक और थीम भी पॉपुलर है जिसमें फिल्म के मुख्य अभिनेता की प्रेमिका को अभिनेता के दुश्मनों द्वारा नुकसान पहुंचाया जाता है।

इसके बाद अभिनेता बदला लेने के लिए लग जाता है, अगर इस थीम को फिल्म का एक पार्ट समझा जाय तो भी ठीक है लेकिन कभी कभी फिल्म निर्माता इस स्टोरी थीम पर पूरी मूवी बिता देता है।

सिरदर्द और बढ़ जाता है जब आखिर में फिल्म के अगले पार्ट की अनाउंसमेंट हो जाती है। आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल में ऐसी स्टोरी थीम पर आधारित फिल्मों का जिक्र करने वाले हैं:

1. खुदा हाफ़िज़

 

इस फिल्म में विद्युत जामवाल और शिवालिका ओबेरॉय को मुख्य भूमिका मे देखा गया था। इस फिल्म में विद्युत जामवाल ने अपने दमदार एक्शन से खूब मनोरंजन किया था।

लेकिन इस फिल्म की कहानी वही घिसी पिटी पुरानी स्टोरी लाइन पर आधारित थी, जहां पर हीरोइन को कुछ गुंडों द्वारा किडनैप कर लिया जाता है और फिल्म का हीरो लड़की को बचाने के लिए अपनी जान लगा देता है।

2. बाघी

इस फिल्म सीरीज को बनाने के पीछे क्या मकसद था, यह आज तक लोगों को पता नहीं चल पाया है इस फिल्म के पहले पार्ट में टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर को मुख्य भूमिका में देखा गया था।

फिल्म के पहले पार्ट में श्रद्धा कपूर को कुछ गुंडों द्वारा किडनैप कर लिया जाता है और टाइगर श्रॉफ फिल्म के अंदर अपने कुंग फू कराटे का यूज करके श्रद्धा कपूर को उन गुंडों से बचाता है।

3. मैं तेरा हीरो

वरुण धवन के करियर के सबसे बेहतरीन फिल्म कहीं जाने वाली मैं तेरा हीरो भी इसी स्टोरीलाइन पर आधारित थी।

इस फिल्म में भी इलियाना डिक्रूज का कुछ लोगों द्वारा किडनैप कर लिया जाता है और वरुण धवन अपनी चालाकी से इलियाना डिक्रूज को उन गुंडों से बचाने की कोशिश करता है।

बता दे वरुण धवन ऐसा करते करते फिल्म का पूरा 3 घंटा बिता देते हैं।

4. बॉडीगार्ड

भले ही सलमान खान ने इस फिल्म से खूब लोकप्रियता हासिल की थी लेकिन इस फिल्म की कहानी ज्यादा अनोखी ना होने की वजह से इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर इतना पसंद नहीं किया गया था।

इस फिल्म में भले ही प्रेमिका का किडनैप नहीं होता है, लेकिन सलमान खान पूरी फिल्म में करीना कपूर को गुंडों से बचाने की कोशिश करते हुए दिखाई देते हैं।

5. सिंह इज ब्लिंग

अक्षय कुमार द्वारा सिंह इज ब्लिंग फिल्म में अपने सरदार के वेश से लोगों का खूब मनोरंजन किया गया था।

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई भी की थी लेकिन अगर इस फिल्म की स्टोरी लाइन और भी अच्छी होती तो यह फिल्म और भी बड़ी सुपरहिट होती।

इस पूरी फिल्म में भी अक्षय कुमार एमी जैकसन को गुंडों से बचाने कोशिश करते हुए दिखाई देते हैं।

Exit mobile version