Site icon Bollywood Masala

शार्क टैंक इंडिया: अरबपति नमिता थापर को 10 करोड़ खर्च करने के बाद भी जुगाड़ू कमलेश को लेकर पछतावा

एमक्योर फार्मास्युटिकल्स की को फाउंडर और शार्क टैंक इंडिया की ‘शार्क’ नमिता थापर ने रियलिटी शो में अपने अनुभवों को एक पोस्ट के जरिये शेयर किया।

नमिता ने अपनी पोस्ट में बताया कि शूटिंग लंबी और मुश्किल थी, और इस दौरान उन्होंने 25 कंपनियों में 10 करोड़ रुपये का निवेश किया।

वहीं शार्क टैंक में उनके साथी ‘शार्क’ अनुपम मित्तल ने हाल ही में एक लिंक्डइन पोस्ट में बताया था कि उन्होंने शो में 24 बिजनेस में लगभग 5.4 करोड़ रुपये का निवेश किया था।

नमिता योरस्टोरी पर साप्ताहिक आर्टिकल लिख रही हैं, जिसमें उन्होंने शो के अनुभव के बारे में बताया है।

उन्होंने लिखा, “पूरी शूटिंग 12 दिसंबर, 2021 तक समाप्त हो गई, और शो 20 दिसंबर को लॉन्च हुआ। मैंने लगभग 170 पिचें देखीं और 25 कंपनियों में 10 करोड़ रुपये का निवेश किया जिसने मेरे दिल को छू लिया।

मैंने शो के दौरान 7 करोड़ रुपये का निवेश किया और शो के बाद 3 करोड़ रुपये का निवेश किया था। मैं अपनी स्टेक बढ़ाने के लिए कुछ मौजूदा डील्स नहीं कर पायी थी।”

नमिता ने कहा कि जब वह निवेश करने के फैसले लेती हैं तो उनके पास कुछ क्राइटएरिया होते हैं- वह फाउंडर, कारण, प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट, एक्सपर्टीज और एक ‘फन फैक्टर’ को देखती है।

नमिता ने कहा कि उनका हेल्थकेयर डील्स और वूमेंस इंटरप्रेन्योेर्स के प्रति झुकाव था और वह उन बिजनेस में ‘पैसिव इन्वेस्टर’ होने की प्लानिंग नहीं कर रही है जिन्हें उन्होंने समर्थन दिया है। वहीं कुछ डील्स वो नहीं कर पायी जिसका उन्हें खेद है।

“मेरे जैसे लीडर्स को बोल्ड होने की जरूरत है, ऐसे फाउंडर्स का समर्थन करें और यह पक्का करें कि वे सफल बनें ताकि इंटरप्रेन्योेर्सशिप न केवल सही शिक्षा और रिसोर्सेज वाले लोगों का बल्कि आम आदमी का भी सपना बन जाए।”

उन्होंने कहा, “यह हमारी मुख्य जिम्मेदारियों में से एक है, क्योंकि बिजनेस जगत के लीडर्स जिन्हें पावर और विशेषाधिकार प्राप्त हैं, जिन्हें लोग देखते हैं और कमलेश और पांडुरंग के साथ डील नहीं करना शार्क टैंक इंडिया में मेरा सबसे बड़ा पछतावा है।”

कमलेश ने पीयूष बंसल से एक डील पाकर अपने एग्रीकल्चर के आईडिया से पूरे पैनल को प्रभावित किया था। उनकी पिच को ‘पिच ऑफ द सीजन’ घोषित किया गया।

शार्क पीयूष बंसल कमलेश के एग्रीकल्चर के आईडिया से इतने प्रभावित हो गए कि उन्हें 40% इक्विटी के लिए ₹10,00,000 तक दे और 20 लाख रूपये का कर्ज बिना ब्याज के भी दे दिया।

‘जुगाड़ू कमलेश’ ने अपने साथी नारू के साथ मिलकर शार्क टैंक में खेत में बीज बोने और कीटनाशक का छिड़काव करने का आईडिया पेश किया था।

Exit mobile version