Site icon Bollywood Masala

भारत देश में जन्मे ये 5 कलाकार अपने देश को छोड़ अमेरिकन फिल्म इंडस्ट्री में मचा रहे धमाल

पूरे विश्व में फिल्मों में अभिनय करना एक ऐसा पेशा है जिसके लिए आपको किसी भी विशेष धर्म जाति से होने की कोई भी जरूरत नहीं है। अगर आपके पास रियल टैलेंट है तो आपको दुनिया में पहचान जरूरी ही मिलेगी और ऐसा ही कुछ इन 5 भारतीयों के साथ भी हुआ है।

जो कि भले ही भारत से जुड़े हुए हो लेकिन इन्होंने अमेरिकन फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया हुआ है आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल के जरिए आपके सामने इन सभी सेलिब्रिटी का जिक्र करने वाले हैं:

1. प्रियंका चोपड़ा जोनस

प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है लेकिन इनके दो म्यूजिक एल्बम ने तो इनको इंटरनेशनल लेवल पर पॉपुलर कर दिया था।

इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा को अमेरिका की सबसे बेहतरीन क्राइम ड्रामा कही जाने वाली क्वांटिको सीरीज में एफबीआई एजेंट एल पेरिस का रोल मिला था।

इसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने कभी पीछे नहीं देखा और अमेरिकन फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया।

2. देव पटेल

देव पटेल का जन्म लंदन में हुआ था। इनके पिता और माता भले ही गुजराती इंडियन हो लेकिन वह केन्या के रहने वाले थे।

देव पटेल का शुरुआत से ही एक्टिंग में करियर बनाने का शौक था, इनको सबसे पहले स्किंस नाम की एक सीरीज में काम करते हुए देखा गया था।

लेकिन इन्होंने स्लमडॉग मिलेनियर फिल्म से खूब लोकप्रियता हासिल की थी और आज भी लोग इनकी एक्टिंग के लिए खूब पसंद करते हैं।

3. सूरज शर्मा

सूरज शर्मा का आपको किसी भी तरह की परिचय देने की कोई जरूरत नहीं है। जब लाइफ ऑफ पाई फिल्म का ऑडिशन हो रहा था तो सूरज भी उन्ही 3000 एप्लीकेंट्स में से एक थे।

उनको बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि वह इस फिल्म के लिए सिलेक्ट हो जाएंगे, लेकिन सूरज शर्मा ने न सिर्फ फिल्म में जगह बनाई बल्कि बेहतरीन एक्टिंग करके पूरी फिल्म को सुपरहिट कर दिया।

अभी इन दिनों सूरज शर्मा को हॉलीवुड की बेहतरीन सीरीज हाउ आई मेट योर फादर में एक मुख्य कलाकार के तौर पर देखा जा रहा है।

4. सकीना जाफरी

अगर किसी इंडियन एक्ट्रेस ने अगर हॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे सफल करियर बनाया है तो वह सकीना जाफरी हैं।
इनको सैकड़ों से ज्यादा फिल्मों में और वेब सीरीज में देखा जा चुका है।

हॉलीवुड की जानी-मानी वेब सीरीज मिस्टर रोबोट में इनकी एक्टिंग लोगों द्वारा बहुत ही ज्यादा पसंद की गई थी । इसके अलावा हाउस आफ कार्ड्स सीरीज में भी इनका काम काफी ज्यादा सराहनीय था।

5. सेधिल राममूर्ति

सेधील का जन्म 1974 में अमेरिका में हुआ था। इन्होंने कई सारी फिल्मों में एक्टिंग करके खूब पॉपुलैरिटी हासिल की थी।

सेधिल ने एक इंडियन फिल्म में भी काम किया है । आपको याद होगा ये शोर इन द सिटी फिल्म में देखे गए थे। इसके अलावा ब्यूटी एंड द बीस्ट फिल्म में इन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से सबका दिल जीता था।

Exit mobile version