Site icon Bollywood Masala

खूबसूरती के मामले में उर्वशी रौतेला को टक्कर देती है,इमरान ताहिर की बीवी

साउथ अफ्रीका के सबसे बेहतरीन गेंदबाज कहे जाने वाले इमरान ताहिर आज किसी पहचान के बिल्कुल भी मोहताज नहीं रह गए हैं.

उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को बहुत ही ज्यादा परेशान किया हैं.

पर बहुत ही कम लोग ये जानते होंगे कि उनका जन्म और पूरा पालन पोषण पाकिस्तान देश में हुआ था और फिर बाद में वह साउथ अफ्रीका देश में शिफ्ट हो गए थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दे इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका देश के लिए तीनों इंटरनेशनल फॉर्मेट में बहुत ही ज्यादा क्रिकेट खेला हुआ हैं और अपनी धारदार गेंदबाजी से लोगो के बीच खूब नाम कमाया हुआ हैं.

इन सबके आलावा ताहिर साउथ अफ्रीका देश के एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें 39 साल की उम्र पूरी होने में वनडे वर्ल्ड कप में विकेट को अपने नाम किया हुआ हैं.

वैसे तो आपकी जानकारी के लिए बता दे इमरान ताहिर के क्रिकेटिंग करियर के बारे में तो आप भलीभाती सब जानते ही होंगे लेकिन उनकी निजी लाइफ के बारे में आपको बिलकुल भी जानकारी न होगी.

आज हम इस आर्टिकल के जरिए मइमरान ताहिर की बेहद खूबसूरत लव स्टोरी के बारे में आपको बताने जा रहे है.

1988 में की गई मुलाकात

साल 1988 में एक मैच के बाद उन्हें सुमैया से मिलने का मौका मिला था. ये उन दिनो की बात हैं जब सुमैया एक बहुत ही पेशेवर मॉडल हुआ करती थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे उनको पहली ही मुलाकात के बाद सुमैया से प्यार हो चुका था लेकिन सुमैया की तरफ से बिलकुल भी हां नही की गई थी.

क्रिकेट सीरीज खत्म हो जाने के बाद साउथ अफ्रीका देश से लौटने के बाद इमरान सुमैया को बहुत ही ज्यादा मिस करने लग गए थे और उनसे मिलने के लिए ही अक्सर दक्षिण अफ्रीका देश भी जाने लग गए थे.

कुछ मुलाकातों हो जाने बाद सुमैया को भी इस बात का पूरी तरह अहसास हो ही गया था कि इमरान भी उन्हें बहुत ही ज्यादा पसंद करने लगे हैं और फिर दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था.

साउथ अफ्रीका में ही शिफ्ट हो गए थे इमरान ताहिर

ताहिर और सुमैया ने एक दूसरे को कुछ समय तक डेट करने के बाद ही शादी करने का फैसला ले लिया था.

लेकिन दोनों लोग अलग-अलग देशों से थे और दोनों को ही ही अपने देश से काफी ज्यादा लगाव था.

ताहिर उन दिनो एक तरफ पाकिस्तान की टीम में अपनी जगह बनाने की काफी ज्यादा कोशिश कर रहे थे

जबकि दूसरी तरफ सुमैया अपना देश बिलकुल भी नहीं छोड़ना चाहती थी. इसके बाद ताहिर ने भी पाकिस्तान देश को छोड़कर साउथ अफ्रीका में बसने का फैसला ले लिया था.

2007 में ही रचा ली दोनो ने शादी

इमरान ताहिर ने 2006 में पाकिस्तान को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था और साल 2007 में दोनों ने एक शाही इवेंट ऑर्गनाइज करके शादी रचा ली थी.

वर्तमान में ताहिर और सुमैया तो एक बेटे के पेरेंट्स बन चुके हैं, जिसका नाम उन दोनो ने गिबरान रखा हुआ हैं और वह अकसर ही आईपीएल के मैचों में अपने पिता को चीयर करते हुए नजर आते हैं.

Exit mobile version