Site icon Bollywood Masala

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं शार्क टैंक इंडिया के अकड़ू खरबपति अशनीर ग्रोवर

अशनीर ग्रोवर अपने डायलॉग ‘ये सब दोगलापन है’ की वजह से अब घर-घर में जाना-पहचाना नाम बन गए हैं।

उनकी ये पंचलाइन वायरल हो गयी लेकिन अशनीर ग्रोवर की पहचान यहीं तक सीमित नहीं है. भारतपे के को फाउंडर एक शानदार लाइफस्टाइल जीते है।

वो कुछ शानदार कारों के मालिक हैं। तो आज हम आपको शार्क टैंक इंडिया के जज अशनीर ग्रोवर की लाइफस्टाइल, नेट वर्थ, परिवार और उनके जीवन के अनदेखे पलों के बारे में बताने जा रहे है।

दिल्ली में जन्मे इस बिजनेस दिग्गज की शादी माधुरी जैन ग्रोवर से हुई है, जो एक एंटरप्रेन्योर है।

ये कपल एक लड़का और एक लड़की के माता-पिता है। सोशल मीडिया पर इनके परिवार की फोटो देखने को मिल जाएंगी।

अशनीर का दिल्ली के पॉश इलाके में आलीशान घर है। घर में हर तरफ आकर्षक डिजाइन और रंग देखने को मिल जाएगा। घर में कुछ आर्ट पिसिस भी है जो घर की सुंदरता में चार-चाँद लगाते है।

उनका घर 18000 वर्ग फुट में फैला है, जो कहने की जरूरत नहीं है, जिसकी कीमत कई करोड़ है।

अशनीर एक एक्टिव इन्वेस्टर है और उसकी नेट वर्थ उनके अन्य इंवेस्टमेंट्स से मिलने वाले रिटर्न से कई गुना बढ़ जाती है। शार्क टैंक में, अश्नीर ने कई स्माल टाइम बिजनेस में इन्वेस्ट किया।

वो इन्वेस्ट करते है और पैसा खर्च करते है, वह यह भी जानते है कि उनसे पैसा कैसे कमाया जाता है। एक मैगजीन के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 21,300 करोड़ रुपये है। वह शार्क टैंक इंडिया शो के सबसे अमीर शार्क थे।

अशनीर के पास कई लग्जरी कारें हैं। अगर आप उनकी सोशल मीडिया प्रोफाइल देखें तो उनके कलेक्शन में कई फैंसी और महंगी कारें आपको देखने को मिल जाएगी।

चमकीले हरे पोर्शे से लेकर ब्लैक मेबैक के अलावा उनके पास एसयूवी जैसी बेहतरीन कारों का कलेक्शन है।

अशनीर पर्सनली अपनी कारों की देखभाल करते हैं। उनके एक कैप्शन में लिखा है, “कार धोना ही घर का एकमात्र काम है, जिसमें मैं ‘चोर’ नहीं हूं।

अशनीर और माधुरी अक्सर अपने परिवार और बच्चों के साथ हॉलिडे ब्रेक लेते हैं और वे काफी लक्जरी लाइफ जीते है।

उनके लाइफ स्टाइल से उनका स्टाइल और पर्सनालिटी झलकती है और अपने परिवार के साथ उनके क्वॉलिटी टाइम की एक झलक भी देती है।

14 जून 1982 को दिल्ली में जन्मे अशनीर इंडियन इंस्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली से ग्रेजुएशन किया। है उन्हें पहले ही प्रयास मेंआईआईटी दिल्ली में प्रवेश मिल गया था।

उन्होंने अहमदाबाद में इंडियन इंस्ट्यूट मैनेजमेंट से मास्टर्स पूरा किया। आईआईएम अहमदाबाद में पढ़ाई के बाद, अशनीर ने फाइनेंसियल सेक्टर में अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत की।

Exit mobile version