Site icon Bollywood Masala

अशनीर ग्रोवर ने दिया भारतपे से इस्तीफा, दुखी होकर बोले – मेरी बनाई कंपनी से मुझे ही …

भारतपे के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर ने कंपनी में चल रहे विवाद के बीच फिनटेक फर्म से इस्तीफा दे दिया है।

ग्रोवर ने अपने इस्तीफे के ईमेल में लिखा, “मैं भारी मन से यह लिख रहा हूं क्योंकि आज मुझे एक ऐसी कंपनी को अलविदा कहने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जिसका मैं संस्थापक हूं।”

यह फैसला उनके द्वारा दायर की गई याचिका हारने के कुछ दिन बाद आया है। सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (एसआईएसी) में उनके खिलाफ जांच शुरू करने के फिनटेक के फैसले के खिलाफ उन्होंने यह दलील दी थी।

भारत में सबसे प्रसिद्ध फिनटेक कंपनियों में से एक पर विवाद तब शुरू हुआ जब एक ऑडियो क्लिप ऑनलाइन सामने आई।

इसमें ग्रोवर ने कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया था।

“मैं कहता हूं कि आज यह कंपनी फिनटेक की दुनिया में एक नेता के रूप में खड़ी है। 2022 की शुरुआत के बाद से, दुर्भाग्य से, मुझे और मेरे परिवार पर कुछ लोगों द्वारा निराधार और बेमतलब के हमले हुए है।

यह न केवल मुझे और मेरी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए हैं, बल्कि कंपनी की प्रतिष्ठा को भी नुकसान पहुंचाते हैं। वे जाहिर तौर पर रक्षा करने की कोशिश कर रहा है, ”भारतपे के प्रबंध निदेशक ने बोर्ड को अपने पत्र में लिखा।

“भारतीय उद्यमिता के चेहरे के रूप में प्रसिद्ध होने और भारतीय युवाओं को अपना खुद का व्यवसाय बनाने के लिए एक प्रेरणा के रूप में, मैं अब अपने निवेशकों और प्रबंधन के खिलाफ एक लंबी, अकेली लड़ाई लड़ते हुए खुद को बर्बाद कर रहा हूं।

दुर्भाग्य से, इस लड़ाई में प्रबंधन एक चीज खो गया है जो वास्तव में दांव पर है वह पूरा का पूरा भारतपे है,” उन्होंने आगे जोड़ा।

इस साल की शुरुआत में, एक फोन पर बातचीत वायरल हुई थी जिसमें अश्नीर ग्रोवर नामक एक व्यक्ति को कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी को गाली देते हुए सुना जा सकता था।

यह इसलिए क्योंकि ऋणदाता Nykaa के लिए प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) आवंटन से चूक गया था। सबसे पहले, भारतपे के प्रबंध निदेशक ने दावा किया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक ट्वीट में ऑडियो ‘फर्जी’ था।

बाद में उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया। कोटक महिंद्रा बैंक ने कथित तौर पर अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी के खिलाफ अपने कर्मचारियों के खिलाफ “अनुचित भाषा” का उपयोग करने के लिए एक मामला शुरू किया।

19 जनवरी को, ग्रोवर मार्च के अंत तक अनुपस्थिति की “स्वैच्छिक छुट्टी” के लिए चले गए। उन्होंने उस समय उल्लेख किया कि वह “1 अप्रैल को या उससे पहले” वापस आ जाएंगे।

Exit mobile version