Site icon Bollywood Masala

शार्क टैंक : अशनीर ग्रोवर ने पीयूष बंसल को लिया आड़े हाथों, तो अनुपम मित्तल ने कहा ‘तुम हो कौन?’

लेंसकार्ट के फाउंडर और सीईओ पीयूष बंसल 2010 में शार्क टैंक इंडिया के फिनाले एपिसोड में बाकि 6 शार्क के सामने अपनी पिच देते हुए नजर आये थे।

इस वीडियो को शो के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है और इसे लोग काफी पसंद कर रहे है।

पीयूष ने अपना परिचय देते हुए कहा कि कल्पना करें कि यह साल 2010 है। इस पर शुगर कॉस्मेटिक्स की को-फाउंडर और सीईओ विनीता सिंह ने उनकी टाँग खिंचाई करते हुए कहा कि उनका लोगो बहुत बेसिक है।

इसके बाद भारतपे के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर अशनीर ग्रोवर, जो शो में प्रतियोगियों के साथ थोड़े गुस्सैल स्वभाव के लिए जाने जाते है।

उन्होंने मजाक में कहा, “आप हमारी आंखों में धूल झोंक रहे हो।” वहीं इस पर शादी.कॉम के फाउंडर और सीईओ अनुपम मित्तल ने तुरंत अपने साथी ‘शार्क’ को चिढ़ाया।

उन्होंने कहा, “अरे, लेकिन तुम पूछने वाले कौन होते हो? 2010 है। कौन है अश्नीर ?” इस पर अशनीर ने कहा कि उन्हें भी जवाब नहीं पता।

पीयूष ने ‘शार्क’ से अपनी कंपनी में 1% इक्विटी के बदले 1 करोड़ मांगे। इस पर विनीता ने मजाक में कहा, “क्या आप 75% इक्विटी देंगे)?”, उनकी इस बात पर सभी शार्क के चहेरे पर मुस्कुराहट आ गयी।

शार्क टैंक इंडिया की एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, पीयूष ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने गैरेज से लेंसकार्ट की शुरुआत की।

इसका मूल्य अब $ 5 बिलियन यानि कि 37,500 करोड़ है। उन्होंने कहा, “मैंने अपनी कार निकाली और अपने गैरेज को ऑफिस में बदल दिया)।

मेरी इंटरप्रेन्योरशिप जर्नी के लगभग चार साल में पैसे, इन्वेस्टमेंट या इक्विटी का कोई सवाल ही नहीं था। सच कहूं तो मुझे इन चीजों के बारे में पता भी नहीं था।”

उन्होंने कहा कि उस समय, उनके दिमाग में केवल यही बात थी कि बिक्री के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा कमाई की जाए ताकि सभी को उनकी सैलरी का भुगतान किया जा सके।

हाल ही में कुछ दिन पहले सभी 7 शार्क ने कपिल शर्मा के शो में अपने शो को प्रमोट करने पहुंचे थे।

कपिल शर्मा के शो में जानें से पहले पीयूष को लगता था कि कपिल शर्मा में पहले जैसी बात नहीं रहीं है लेकिन शो में जिस तरह उन्हें लगातार हंसाया है उससे कपिल के लिए उनकी धारणा बदल गयी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शार्क टैंक इंडिया अमेरिकी रियलिटी शो का हिंदी रूपांतरण है, जो 2009 से लगातार सफलतापूर्वक चल रहा है और इस शो के 13 सीजन हो गए है। चल ता हुआ आ रहा है।

अमेरिकी रियलिटी शो को लेकर पीयूष ने कहा है कि वो इस शो के बहुत बड़े फैन है और इस शो को शुरु से लेकर अंत तक कई बार देख चुके हैं।

Exit mobile version