Site icon Bollywood Masala

कई सालों से दर्शकों को बेवकूफ बना रहे हैं पोपटलाल उर्फ श्याम पाठक की सच्चाई आई सामने

सब टीवी के पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल को हर वर्ग के लोग देखना पसंद करते है। तो आज हम आपको तारक मेहता के उल्टा चश्मा में पोपट लाल का किरदार निभाने वाले श्याम पाठक की निजी जिंदगी के बारे में बताएंगे।

कुंवारे पत्रकार पोपट लाल की भूमिका श्याम पाठक निभा रहे है। इस शो में वो “तूफान एक्सप्रेस” नामक एक समाचार पत्र के लिए क्राइम रिपोर्टर के रूप में काम करते है।

इस शो में दिखाया गया है कि पत्रकार की शादी काफी सालों से हो नहीं पा रही है। वह शो में शादी करने के लिए काफी कोशिशें करते है। शो में पोपट लाल की कॉमेडी को भी लोग काफी देखना पसंद करते है।

पोपट लाल की निजी जिंदगी के बारे में बात की जाए तो उनकी शादी हो रखी है। उनकी पत्नी भी किसी अप्सरा से कम नहीं है। श्याम पाठक के 3 बच्चे भी है।

श्याम पाठक उर्फ पोपट लाल 12 जून 1976 को गुजरात में पैदा हुए थे। पाठक ने रेशमी से शादी की जो नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में उनकी क्लासमेट थी।

इस कपल के 3 बच्चे एक बेटी और दो बेटे है। जिनका नाम उन्होंने नियति , शिवम और पार्थ रखा है।

उन्होंने अपनी शुरूआती पढाई गुजराती माध्यम के स्कूल से पूरी की है। पाठक ने अपनी आगे की पढ़ाई इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से शुरू की, लेकिन नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में शामिल होने के लिए बीच में ही छोड़ दिया।

पोपट लाल को अपना जीवन बहुत ही आरामदायक तरीके से जीना पसन्द है। इसी कारण वो अपने बच्चों की हर एक छोटी से छोटी इच्छा को आसानी से पूरी कर देते है।

पोपट लाल इस शो का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुके हैं और उनके बिना यह शो पूरी तरह से अधूरा ही माना जाता है।

इस शो में वो काम करने से पहले उन्होंने 11 साल तक थिएटर किया था। इसके अलावा वो जस्सी जैसी कोई नहीं सीरियल के एक एपिसोड में भी नजर आ चुके हैं। उस एपिसोड में उन्होंने रद्दीवाले की भूमिका निभाई थी।

श्याम ने टीवी सीरियल जसुबेन जयंतीलाल जोशी की संयुक्त परिवार में भी अपने अभिनय का जलवा दिखाया है। उन्होंने उस शो में राजेंद्र जयंतीलाल जोशी की भूमिका निभाई है।

इसके अलावा वो 2009-2010 में टीवी सीरियल सुख बाय चांस में भी धीरज मेहता का किरदार निभाते हुए दिखाई दे चुके हैं।

उनके फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने 1997 में फिल्म घूंघट से अपना डेब्यू किया था। इसके बाद वो 2007 में आयी चीनी फिल्म लस्ट, कॉशन में भी काम कर चुके हैं।

इस फिल्म में उन्होंने एक ज्वैलरी शॉपकीपर की भूमिका अदा की थी। उन्होंने कई टीवी एड्स में भी काम किया है।

श्याम जी को ट्रैवलिंग करना बहुत पसंद है और जहां भी वो जाते है उसकी जानकारी वो अपने सोशल मीडिया के जरिये दे देते है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनकी कुल नेटवर्थ लगभग 15 करोड़ के आसपास है। हाल ही में वो एक खूबसूरत मर्सिडीज कार और करीब 55 लाख रुपये की टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के मालिक बने है।

Exit mobile version