Site icon Bollywood Masala

भुवन बाम से लेकर अमित भड़ाना तक जानें भारत के ये 6 यूट्यूबर सालाना कितना कमाते है

वो दिन अब बीत चुके हैं जब ट्रेडिशनल प्रोफेशनल विकल्पों को केवल बिजनेस के रूप में देखते थे। 2021 जा चुका हैं और हम नई विश्व व्यवस्था में प्रवेश कर रहे है।

देश के कोने-कोने से सोशल मीडिया के जरिये नया-नया टैलेंट देखने को मिल रहा। है। आज यूट्यूबर्स, व्लॉगर्स आदि दर्शकों का मनोरंजन कर रहे है और स्टार बनने के साथ-साथ आज करोड़ो रुपये भी कमा रहे है।

तो आज हम आपको देश के 6 सबसे बड़े यूट्यूबर्स के बारे में बताने जा रहे है।

6) संदीप माहेश्वरी

 

मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी के चैनल पर 22 मिलियन से भी सब्सक्राइबर है।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2000 में एक पेशेवर फोटोग्राफर के रूप में की थी और वो सालाना 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते है।

5) निशा मधुलिका

59 वर्षीय शेफ निशा मधुलिका भारत की एक लोकप्रिय यूट्यूबर हैं। निशा मधुलिका अपने नाम से ही चैनल चलाती है और उस पर खाने बनाने की रेसिपी डालती रहती है।

निशा के 12 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है। हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, वह सालाना लगभग 75 लाख रुपये की कमाई कर लेती है।

4) हर्ष बेनीवाल

25 वर्षीय हर्ष बेनीवाल के यूट्यूब चैनल पर 14 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है। हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार वो सालाना लगभग 15-20 लाख रुपये की कमाई कर लेते है।

उनका आखिरी वीडियो 2 महीने पहले आया था और अगला वीडियो बहुत जल्द आने वाला है

3) कैरी मिनाटी उर्फ ​​अजय नागर

कैरी मिनाटी के कैरीलाइव गेमिंग और कैरी मिनाटी नाम से दो चैनल है। अपने इस चैनल पर वो रोस्टिंग वीडियो, गानें आदि अपलोड करते है। वहीं कैरीलाइव गेमिंग पर वो लगभग रोज लाइव गेम खेलते है और अपने फैंस के साथ बातचीत करते है।

कैरी मिनाटी चैनल पर अजय के 34 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हैं और कैरीलाइव चैनल पर 10 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है। सब्सक्राइबर्स के मामलें में वो देश के सबसे बड़े यूट्यूबर है।

2) भुवन बम उर्फ ​​बीबी की वाइन

भुवन बम उर्फ ​​बीबी की वाइंस ने 2015 में अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की थी। और अपने मजेदार वीडियो के लिए वो हमेशा खबरों में बने रहते है।

हाल ही मेंउन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर ढिंढोरा वेब सीरीज रिलीज की थी। जिसमें उन्होंने 7 किरदार निभाए थे। यह सीरीज बहुत बड़ी हिट रही थी।

बीबी के यूट्यूब चैनल पर इस समय 25 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है। हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार वो सालाना 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते है।

1) अमित भड़ाना

27 साल के अमित भड़ाना का उनके नाम से ही नाम से ही यूट्यूब चैनल है। उन्होंने 24 अक्टूबर 2012 को अपने यूट्यूब एकाउंट की शुरुआत की थी।

लेकिन चैनल के तौर पर 2017 से नियमित रूप से उन्होंने वीडियो डालना शुरू कर दिया था। अमित भड़ाना के अभी 23.9 मिलियन सब्सक्राइबर है।

हिंदुस्तान अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार वह एक वीडियो से करीब 10 लाख रुपये की कमाई कर लेते है और उनकी कुल संपत्ति लगभग 52 करोड़ रुपये के आसपास की है।

Exit mobile version