Site icon Bollywood Masala

आम आदमी से इतना गुना ज्यादा पैसा खर्च करते है, एक दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारत के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने के स्टाइल तो लगभग हर जगह की जाती हैं.

पीएम ने तो खुद एक इंटरव्यू में कहा था को वह रात को ही कभी कभी नींद ले पाते हैं.

अपने दिन के ज्यादातर समय वह काम में लिप्त रहते हैं. अब उनकी उम्र 70 साल से ऊपर हो चुकी है और प्रधानमंत्री के लिए इस तरह रोज इतना घंटों तक काम करने के लिए खुद की सेहत और खान-पान पर काफी ज्यादा ध्यान रखना पड़ता हैं.

वैसे तो आप लोगों के मन में भी यही प्रश्न एक दम बार-बार आता होगा कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक दिन का खर्चा कितना किया जाता हैं.

आज हम अपने इस आर्टिकल के जरिए आपके सामने इसी प्रश्न का जवाब देंने वाले है.

एक व्यक्ति द्वारा डाली गई आरटीआई द्वारा मांगी गई जानकारी के अनुसार बताया गया था कि पीएम द्वारा अपना व्यक्तिगत खर्चा खुद ही उठाया जाता हैं.

वह बिलकुल भी सरकारी खर्चों से अपना कोई भी पर्सनल काम करना पसंद नहीं करते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे पीएम मोदी द्वारा अपने 7 साल के कार्यकाल में अभी तक एक बार भी छुट्टी नहीं ली गई हैं.

एक अहम बात तो ये भी बताई जाती हैं कि वह अपना व्यक्तिगत सोशल मीडिया अकाउंट भी खुद ही मैनेज करना पसंद करते हैं हालंकि पीएमओ अकाउंट की निगारनी तो उनकी टीम ही रखती हैं.

वैसे कुछ सुरक्षा के कारणों की वजह आरटीआई द्वारा ये जानकारी नहीं मिल पाई थी कि पीएम का डेली रूटीन आखिर किसके द्वारा तय होता हैं.

रिपोर्ट के अनुसार पीएम सुबह नाश्ते में बिल्कुल हल्का ही खाना पसंद करते हैं उनके ब्रेकफ़ास्ट में थेपला, ढोकला और पोहा जैसी ही चीज़े शामिल की जाती हैं, जिनकी कीमत मात्र 50-60 रूपए ही होती हैं.

लंच में भी पीएम मोदी अपना पसंदीदा खाना ही पसंद करते हैं जिसकी लागत सिर्फ 50-60 रूपए तक ही आती हैं.

डिनर में हमारे पीएम दाल और रोटी के साथ सिर्फ दही खाना ही पसंद करते हैं. जिसकी कीमत भी करीब 100 के 200 के रूपये के बीच ही आती हैं.

ऐसे में आप आसानी से कह सकते है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन में अपने खाने-पीने पर लगभग 400 से 500 रुपए ही खर्च करते हैं.

इसके अलावा पीएम मोदी अपनी फिटनेस का बहुत ही ज्यादा ध्यान रखते है और बताया जाता हैं कि वह फलों को खाने के काफी ज्यादा शौकीन हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की अगर बात माने तो वह सुबह योगा करने के बाद वह जूस पीना काफी पसंद करते हैं.

Exit mobile version