Site icon Bollywood Masala

दया नहीं ये है तारक मेहता सीरियल के जेठालाल की रियल वाइफ, बबीता जी को देती है टक्कर

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीवी की दुनिया में सबसे पुराने और लोकप्रिय सीरियल में शुमार है। इस सीरियल के सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय जेठालाल और उनकी पत्‍नी दयाबेन का किरदार है।

इन दोनों किरदारों ने दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है। यह शो टीवी जगत में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो है। यह शो ज्यादतर समय टीआरपी की लिस्ट में नंबर वन पर ही काबिज रहता है।

इस सीरियल में ‘जेठालाल’ का किरदार सबसे ज्यादा पसंद किया जानें वाला किरदार है क्योंकि, शो की कहानी कहीं-ना-कहीं जेठालाल और उसके परिवार के ही आसपास घूमती रहती है।

छोटे पर्दे पर जेठालाल का किरदार निभाने वाले एक्टर दिलीप जोशी के रील लाइफ परिवार के बारे में तो हर कोई जानता है लेकिन रियल लाइफ में उनके परिवार और पत्नी के बारे में लोगों को ज्यादा नहीं पता है। तो आज हम आपको वहीं बताने जा रहे है।

दिलीप जोशी की रियल लाइफ की बात की जाए तो वो शादीशुदा है और पत्नी का नाम जयमाला जोशी है। दिलीप जोशी की पत्नी हैं, हालांकि वह खूबसूरती के मामलें में किसी अभिनेत्री से कम नहीं हैं।

जयामाला जोशी टीवी की चकाचौंध से दूर ही रहती हैं। हालांकि वो अक्सर दिलीप के साथ अवार्ड शो फंक्शन में दिखाई दे जाती है।दिलीप जोशी और जयमाला जोशी की शादी को 20 साल से ज्यादा हो चुके हैं।

दोनों के एक बेटी नियती जोशी और बीटा रित्विक जोशी है। दिलीप जोशी 26 मई 1968 को पोरबंदर, गुजरात में पैदा हुए थे।

दिलीप जोशी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में आने से पहले कई फिल्मों में भी काम करते हुए दिखाई काम कर चुके हैं।ए

उन्होंने अपना डेब्यू सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से की थी। इस फिल्म में वो ‘रामू’ का किरदार निभाया हुए नजर आये थे। उन्होंने कई गुजराती ड्रामा में भी अपने अभिनय का जलवा दिखाया है।

दिलीप जोशी के फिल्मी करियर की बात की जाए तो फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, हम आपके हैं कौन, खिलाड़ी 420, हमराज, दिल है तुम्हारा, फिराक, डॉन मुथु स्वामी, ढूंढते रह जाओगे और व्हाट्स योर राशि ? जैसी फिल्मों में काम किया है।

2008 में जब दिलीप जोशी को ‘जेठालाल गड़ा’ का किरदार ऑफर किया गया तो उनकी जिंदगी इस शो ने बदलकर रख दी। इस शो से उन्हें बहुत लोकप्रियता हासिल हुई।

इस शो के लिए दिलीप जोशी 5 टेली अवार्ड्स और 2 आईटीए अवार्ड्स जीत चुके हैं। इसके अलावा उन्हें इंडियन नेशनल थियेटर में भी दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के अवार्ड से नवाजा जा चुका हैं।

Exit mobile version